शनिवार को 3 और कोरोना संक्रमित मरीज मिले, ब्लॉक में अब कुल 7 पॉजीटिव मामले

ब्लाक में 7 पाजीटिव मामलें संपर्क में आए सलिहा के दो सोनभटठा में एक नया पॉजीटिव, सलिहा में पॉजीटिव को खाना देने से संक्रमित हुए माँ और दादी

By: Nakul Sinha

Updated: 14 Jun 2020, 07:17 AM IST

राजनांदगांव / खैरागढ़. सोमवार को ब्लाक में मिले चार कोरोना संक्रमित मरीजों के बाद शनिवार को फिर से 3 नए मामलें सामनें आए। बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन ने इसकी जानकारी त्वरित रूप से प्रशासन को दी। सोमवार को ब्लाक के सलिहा में मिले पॉजीटिव के घर जाने के दौरान संपर्क में आए उसकी मां और दादी का सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने 9 जून को लिया था परिवार के कुल 9 लोगों का सैंपल लिया गया था जिसमें से दो महिलाएं पॉजीटिव पाई गई। वहीं सोनभट्ठा के क्वारंनटाइन में हैदराबाद से आए युवक के सोमवार को पाजीटिव पाए जाने के बाद क्वारंनटाइन में रह रहे 8 लोगों का सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए भेजा था इसमें से शनिवार को एक युवक पाजीटिव मिला। ये भी हैदराबाद से वापस गांव लौटा था जिसे क्वारंनटाइन किया गया था।

तीनों पॉजीटिव की रिपोर्ट शनिवार दोपहर को मिली
बीएमओ डॉ विवेक बिसेन ने बताया कि तीनों पॉजीटिव रिपोर्ट शनिवार को दोपहर बाद मिली। जिसके बाद आनन फानन में गांव पहुँचकर कार्यवाही शुरू की गई। तीनों संक्रमित पाए गए मरीजों को राजनांदगांव के कोविड अस्पताल में रात को शिफ्ट किया गया। एहतिहात के तौर पर सलिहा के संक्रमित मरीजों के परिजनों की दोबारा सैंपलिंग की जा रही है। सोनभट्ठा के क्वारंनटाइन सेंटर में रूके आधा दर्जन लोगों का भी सैंपल लिया जा रहा है। गांव पहले से ही कंटेनमेंट घोषित किया गया है यहाँ चाक-चौंबंद व्यवस्था बनाने प्रशासन के अधिकारी भी राहत शिविर शाम को पहुंच गए।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned