मेडिकल कालेज से 37 स्वस्थ होकर हुए डिस्चार्ज, राजनांदगांव में फिर आ गए 9 नए केस सामने, शहर के सदर बाजार को किया सील ...

शहर के सदर बाजार में मिली कोरोना संक्रमित, शंकरपुर की महिला हुई ठीक

By: Nitin Dongre

Updated: 14 Jun 2020, 08:22 AM IST

राजनांदगांव. कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच राजनांदगांव के मेडिकल कालेज अस्पताल से एक बार फिर बडी़ राहत वाली खबर आई है। शनिवार को यहां से तीन जिलों के 37 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा रहे हैं। इनमें से राजनांदगांव जिले के नौ मरीज शामिल हैं। इस बीच आज ही राजनांदगांव जिले में 9 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। शहर के बीचोबीच और व्यस्ततम सदर बाजार में भी एक महिला मरीज मिली है। इसके साथ ही आईटीबीपी का एक और जवान संक्रमित हुआ है।

राजनांदगांव जिले में आज मिले 9 कोरोना पाजिटिव मरीजों में खैरागढ़ और मानपुर ब्लाक से तीन-तीन, राजनांदगांव ब्लाक से दो और मोहला ब्लाक से एक मरीज है। सभी मरीजों को राजनांदगांव के स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कालेज अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। संबंधित क्षेत्रों को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है।

शहर में छटवां मरीज, 4 एक्टिव

राजनांदगांव शहर के व्यस्ततम व्यवसायिक क्षेत्र सदर बाजार में एक महिला के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के साथ ही शहर में मरीजों की संख्या 6 हो गई है। इससे पहले शहर में पहला मामला मार्च के महीने में भरकापारा में मिला था। इसके बाद मोतीपुर, शंकरपुर, सिविल लाइन और मिलचाल में मरीज मिल चुके हैं। हालांकि इन 6 में से एक पूर्व में और एक आज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। इस तरह शहर में अब एक्टिव केस 4 हैं।

मुंबई से लौटी थी महिला, सदर बाजार सील

शहर के सदर बाजार में मिली कोरोना पाजिटिव महिला के संबंध में पता चला है कि वह कुछ समय पहले मुंबई से लौटी थी। महिला की रिपोर्ट आने के बाद उसे एम्स रायपुर शिफ्ट किया जा रहा है और उसके परिजनों के साथ ही संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। इसी के साथ ही सदर बाजार इलाके को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर उसे सील कर दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल, सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी, निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक और सीएसपी मणिशंकर चंद्रा ने सदर बाजार इलाके का दौरा किया और यहां के प्रतिष्ठान बंद करने के निर्देश दिए।

यहां से यहां तक बंद

सदर बाजार को पूरी तरह से आवाजाही से प्रतिबंधित करने के लिए उस हिस्से में जाने वाले सारे रास्ते को बंद कर दिया गया है। आजाद चौक से तिरंगा चौक तक को बंद किया गया है। दूसरी तरफ बसंतपुर थाने के बाद से पूरा सदर लाइन बंद कर दिया गया है।

बाजार अब रात आठ तक

शहर में बाजार का समय अब एक घंटा और बढा़ दिया गया है। अब यहां रात आठ बजे तक दुकानें खुलेंगी। कल रविवार को पूर्व की तरह साप्ताहिक बंद यहां रहेगा।

मास्क नहीं तो दुकानें करा दी जाएंगी बंद

राज्य सरकार के मास्क को अनिवार्य करने के फैसले के तहत यहां इसका पालन कराने अब सख्ती बरती जाएगी। एसपी जितेन्द्र शुक्ल ने कहा कि दुकानों में मास्क नहीं पहनने की शिकायत लगातार आ रही है। उन्होंने कहा कि अब मास्क नहीं लगाने वालों की दुकानें बंद करा दी जाएंगी।

संपर्क में आकर संक्रमित हुआ जवान

पिछले दिनों आईटीबीपी का एक जवान कोरोना संक्रमित हुआ था। इस जवान के संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन कर उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। सोमनी के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे एक और जवान की रिपोर्ट शनिवार को पाजिटिव आई है।

यहां-यहां के मरीज हुए डिस्चार्ज

राजनांदगांव मेडिकल कालेज अस्पताल से शनिवार को ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले कोरोना मरीजों में राजनांदगांव जिले के 9 मरीजों के साथ ही कबीरधाम जिले के 17 और बालोद जिले के 11 मरीज शामिल हैं। राजनांदगांव जिले के छुरिया ब्लाक के बिटाल से एक, मानपुर ब्लाक के टोहे से 3, सरोली से 2, छुईखदान ब्लाक के लिमो से एक और राजनांदगांव ब्लाक के ठाकुरटोला से एक व शहर के शंकरपुर से एक मरीज ठीक हुआ है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned