scriptराजनांदगांव जिले में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 89 नए मरीज, ITBP के 49 जवान संक्रमित | 89 new corona patients found in Rajnandgaon district | Patrika News

राजनांदगांव जिले में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 89 नए मरीज, ITBP के 49 जवान संक्रमित

locationराजनंदगांवPublished: Jul 30, 2020 02:03:36 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

राजनांदगांव जिले में एक बार फिर कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। यहां बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 89 नए मरीज मिले हैं। (Chhattisgarh coronavirus update)

राजनांदगांव जिले में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 89 नए मरीज, ITBP के 49 जवान संक्रमित

राजनांदगांव जिले में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 89 नए मरीज, ITBP के 49 जवान संक्रमित

राजनांदगांव. राजनांदगांव जिले में एक बार फिर कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। यहां बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 89 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार देर रात पहले 59 और फिर 20 नए मरीजों की पुष्टि की। जिले में एक साथ 89 पॉजिटिव मरीज के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। संक्रमितों में सबसे ज्यादा संख्या एक बार फिर पैरामिलिट्री फोर्स की है। जिले में तैनात आईटीबीपी के 49 जवान संक्रमित मिले हैं। शहर के अलग-अलग हिस्सों से 8 नए मरीज भी सामने आए हैं।
यहां से मिले हैं नए मरीज
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नए मिले मरीजों में आईटीबीपी के चौकी से 3, मोहला 2, मानपुर 2, छुरिया 3, सोमनी 30, आईटीबीपी डोंगरगढ़ से 1 के साथ ही शहर के नया ढाबा से 3, तुलसीपुर से 1, मोतीपुर से 1, रेवाडीह से 1, पेंड्री से 1, चौखडिय़ा पारा से 1 और बागनदी से 8, चौकी से 1 व साल्हेभर्री खैरागढ़ से 1 केस सामने आए हैं। अंबागढ़ चौकी और बागनदी के बाद अब पुलिस जवान के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद छुईखदान थाने को भी कनटेन्मेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है।
89 नए मरीजों की पुष्टि
कोरोना काल के लंबे समय तक छुईखदान ब्लाक कोरोना से मुक्त था और अॅारेंज जोन में था लेकिन अब यहां भी कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। डॉ. मिथलेश चौधरी, सीएमएचओ राजनांदगांव ने बताया कि राजनांदगांव जिले में बुधवार को 89 नए मरीजों की पहचान हुई है। सभी को कोविड हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है।
चार लोगों की मौत
प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदेश में बुधवार देर रात कोरोना के कुल 543 नए मरीज मिले हैं। सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो