36 हुए ठीक, शहर में मिले 9 कोरोना मरीज, कुल 18 नए केस, राजनांदगांव में रिकवरी रेट 89 फीसदी ...

गुरुवार को सुबह मेडिकल कालेज अस्पताल से बड़ी राहत की खबर आई थी। यहां से एकमुश्त 36 मरीज कोरोना को हराकर डिस्चार्ज हुए हैं। गुरुवार को जिले में कुल 18 नए मामले आए हैं।

By: Nitin Dongre

Published: 24 Jul 2020, 07:38 AM IST

राजनांदगांव. शहर के एक बार फिर लॉक होने के पहले यहां से एक साथ नौ कोरोना केस सामने आए हैं। इनमें पांच केस तुलसीपुर क्षेत्र और चौखडिय़ा पारा से तीन मामले आए हैं। इससे पहले गुरुवार को सुबह मेडिकल कालेज अस्पताल से बड़ी राहत की खबर आई थी। यहां से एकमुश्त 36 मरीज कोरोना को हराकर डिस्चार्ज हुए हैं। गुरुवार को जिले में कुल 18 नए मामले आए हैं।

राजनांदगांव जिले में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और अनलाक होने के बाद केस तेजी से बढ़े हैं लेकिन यहां के लिए आज तक की स्थिति में यह बड़ी राहत की बात है कि कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी सबसे ज्यादा है। गुरुवार को सामने आए केस और डिस्चार्ज हुए मरीजों के आधार पर यहां करीब 89 प्रतिशत मरीज ठीक हो गए हैं और सिर्फ 11 प्रतिशत ही एक्टिव केस हैं।

6 साल की बच्ची हुई संक्रमित

गुरुवार को शहर के तुलसीपुर क्षेत्र में पांच मरीज मिले हैं। इन पांच में तीन एक ही परिवार के हैं और इनमें एक छह साल की बच्ची भी है। इसी क्षेत्र के दो मरीजों के साथ ही चौखडिय़ा पारा से तीन और गौरीनगर से एक नया मरीज सामने आया है। 3 मरीज बागनदी क्षेत्र से है। पांच आईटीबीपी चौकी और एक आईटीबीपी छुरिया से है। गुरुवार को कोरोना की चपेट में आने वाले 18 में 7 महिलाएं हैं। गौरीनगर की कोरोना पाजिटिव महिला की जांच धमतरी में हुई थी और वह वहां से संक्रमित हुई लेकिन राजनांदगांव की होने के कारण उसे भी अन्य मरीजों के साथ पेंड्री स्थित कोविड हास्पिटल में भर्ती किया गया है।

यहां के हुए ठीक

गुरुवार को पेंड्री स्थित स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कालेज अस्पताल से 36 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। ठीक होने वालों में दो मोहला क्षेत्र के और एक मानपुर क्षेत्र के हैं। शेष 33 मरीज आईटीबीपी सोमनी कैम्प के हैं।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned