925 युवाओं ने लिया लर्निंग लाइसेंस परामर्श शिविर का लाभ

925 युवाओं ने लिया लर्निंग लाइसेंस परामर्श शिविर का लाभ

Nakul Sinha | Publish: Sep, 04 2018 11:37:37 AM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

कुमर्दा में शिविर का आयोजन

राजनांदगांव / छुरिया. 28 अगस्त मंगलवार को स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में कुमर्दा मंडल में लर्निंग लाइसेंस परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 925 युवक-युवतियों के साथ वरीष्ठजनों ने भी शिविर का पूर्ण लाभ लिया। जिलाध्यक्ष कैलाश शर्मा द्वारा लगातार युवाओं को जोडऩे के लिए कार्य किया जा रहा है।
कैलाश शर्मा ने बताया कि आगामी समय में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की स्मृति में ७ सितंबर को डोंगरगढ़ में, गेंदाटोला में 11 सितंबर को, चौकी में 14 सितंबर को, एलबीनगर में 19 सितंबर को युवाओं के सहायता के लिए लर्निंग लाइसेंस शिविर प्रस्तावित है। हिरेंद्र साहू, हृदयराम चंद्रवंशी, दीनदयाल साहू, सुन्दर साहू, कंशु यादव, डॉ.ललित देशमुख, नुंकरण भुआर्य, अनिरुद्ध चंद्राकर, प्रियंक सोनी, सुनील शर्मा, कपिल बघेल, योगेंद्र युवाओं का जानकारी दे रहे हैं।

निबंध स्पर्धा में दुलेश्वरी, वंदना, साक्षी पुरस्कृत
छुरिया. 38वीं वाहिनी आईटीबीपी द्वारा प्रदीप सिंह नेगी द्वितीय कमान के नेतृत्व में 21 अगस्त को छुरिया के स्थानीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के लिए निंबध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। 28 अगस्त को प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुस्कृत किया गया। प्रतिभागियों में प्रथम छात्रा दुलेश्वरी, द्वितीय साक्षी, तृतीय वंदना स्थान पर रहे। वहीं तेजस्वी, तेशा, तुषार यादव सहित अन्य शामिल बच्चों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। उनको भविष्य में भी इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर मुख्यालय छुरिया के डॉ. मनोरंजन कुमार सहायक सेनानी, वेटनरी डॉ.तारकेश्वर नाथ, निरीक्षक जीडी लोकेश कुमार तथा हिमवीर जवान उपस्थित थे।

महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम
छुरिया. शासकीय रानी सूर्यमुखी देवी महाविद्यालय छुरिया में स्वीप प्लॉन कार्यक्रम के अंतर्गत मतदान प्रक्रिया एवं मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि तहसीलदार विकासखंड छुरिया उपस्थित रहें। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.राजेन्द्र शर्मा ने लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदाता की भूमिका पर प्रकाश डाला तथा सभी विद्यार्थियों को निर्वाचक नामावली में सर्वप्रथम नाम जुड़वाने की अपील की। अपने आस-पास के लोगों को निर्भिक होकर मतदान प्रक्रिया में अपना मत देने की अपील की। तहसीलदार कंवर ने संपूर्ण मतदान प्रक्रिया की जानकारी प्रदान की एवं शिकायत निवारण पोर्टल की जानकारी दी। ऐसे नव प्रवेशी छात्र-छात्राएं जिन्होंने 1 जनवरी 2018 में 18 वर्ष पूर्ण कर लिया है वें बीएलओ से संपर्क कर 31 अगस्त तक अपना नाम दर्ज की बात कही। छात्र-छात्राओं ने मतदान प्रक्रिया से संबंधित सवाल किए, प्राचार्य एवं तहसीलदार ने विद्यार्थियों की जिज्ञासा को उचित निवारण किये।

Ad Block is Banned