scriptसरकारी राशन दुकान से 65 कट्टा चावल की चोरी की शिकायत आई सामने, मामला अब भी है संदिग्ध … | A complaint of theft of 65 katta rice came from the government ration | Patrika News

सरकारी राशन दुकान से 65 कट्टा चावल की चोरी की शिकायत आई सामने, मामला अब भी है संदिग्ध …

locationराजनंदगांवPublished: Jan 18, 2020 07:45:24 am

Submitted by:

Nitin Dongre

घुमका थाना क्षेत्र के इराई कला सार्वजनिक वितरण प्रणाली का मामला

A complaint of theft of 65 katta rice came from the government ration shop, the matter is still suspicious ...

सरकारी राशन दुकान से 65 कट्टा चावल की चोरी की शिकायत आई सामने, मामला अब भी है संदिग्ध …

घुमका. घुमका से तकरीबन 10 किलोमीटर दूर ग्राम इराई कला में महिला समूह द्वारा संचालित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के राशन दुकान से 65 क_ा चावल चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरी की शिकायत पर ग्रामीणों ने शंका जाहिर किया है। शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है।
मिली जानकारी के अनुसार राशन दुकान लंबे समय से कई तरह के कारणों से विवादों से घिराहुआ है। राशन दुकान संचालक एवं हितग्राहियों के बीच कई बार तीखी नोकझोंक की शिकायतें भी लगातार सामने आई है। घुमका पुलिस अभी मामले में एफ आई आर कर लिया है। ग्रामीणों बताया कि चोरी की घटना रात में होने का अनुमान लगाया जा रहा है और प्रार्थी के पास राशन दुकान से संबंधित स्टार्ट पंजी भी नहीं होना बताया जा रहा है जबकि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के राशन दुकानों में वितरण पंजी से लेकर स्टॉक पंजी तथा राशन कार्ड का पूरा अभिलेख मौजूद होना चाहिए।
चोरी की शिकायत पर कई तरह के संदिग्ध बाते आ रही सामने

मामले को लेकर ग्रामीणों में इस बात की भी चर्चा चल रही है कि आखिर किस तरह इतने बड़े पैमाने पर चावल के बोरियों को चोर घटनास्थल से पार कर गए और किसी को भनक नहीं लगी। जबकि दुकान का ताला तोड़कर 65 कट्टा चावल चोरी कर ले जाने में समय लग सकता है। ग्रामीणों के अनुसार मौके की परिस्थितियों को देखने पर कई बातें काफी संदेह जनक बताई जा रही है । 65 कट्टा चावल उठाने पर एक दाना चावल मौके पर नहीं गिरा है। जबकि ज्यादातर बोरिया अक्सर लीकेज रहती है। इसके अलावा ताला तोडऩे के बाद कथित तौर पर घटना को अंजाम देने वाले चोरों ने नया ताला भी उक्त दुकान में लगाया है तथा मौके पर किसी भी तरह के दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के टायर के निशान भी नहीं मिले हैं। इतनी अधिक मात्रा में चावल की चोरी कर ले जाना चार पहिया वाहन से ही संभव है। ग्रामीणों को चोरी की घटना हजम नहीं हो रही है।
शिकायत दर्ज हुई है

घुमका थाना प्रभारी राजेश साहू ने कहा कि राशन दुकान से चावल चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई है। अपराध कायम कर सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच की जा रही है। संदिग्ध परिस्थितियों का मुआयना कर उस एंगल से भी जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो