अधिकारी और नेता से पहचान का झांसा देकर, पुलिस में नौकरी लगाने ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार ...

अपने ही गांव के व्यक्ति से लिया था 3 लाख रुपए

By: Nitin Dongre

Published: 18 Feb 2020, 10:17 AM IST

राजनांदगांव. अधिकारी व नेता से पहचान होने का हवाला देकर पुलिस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपी को सोमनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी द्वारा नौकरी लगाने के नाम पर 3 लाख रुपए की ठगी की गई थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमनी थानाक्षेत्र के ककरेल निवासी रामजी साहू ने 2 जनवरी 2020 को थाना में शिकायत दर्ज कराया था कि 2017 में जीडी पुलिस बल आरक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ था। इस दौरान ककरेल के ही निवासी सुंदर लाल महिलांग ने उससे संपर्क किया और उच्च अधिकारियों व नेताओं से उनका संपर्क होने का झांसा देकर पुलिस ने भर्ती कराने के नाम से 3 लाख रुपए लिया है।

रुपए वापस नहीं करने पर जमीन रजिस्ट्री करने इकरारनामा

लंबा समय बीत जाने के बाद आरोपी सुंदर लाल द्वारा न तो नौकरी लगाया गया और न ही रुपए वापस किया गया। सुंदर लाल द्वारा रुपए वापस करने टाल मटोल किया जा रहा था। इस दौरान दबाव बनाने पर सुंदर लाल द्वारा मई 2019 में 50 रूपये का स्टाम्प पेपर में इकरार नामा लिख कर नौकरी के नाम पर ली गई राशि 3 लाख रूपये को 1 माह के अंदर वापस नहीं करने पर अपनी खेती की जमीन रकबा 2.84 एकड़ को प्रार्थी रामजी साहू के नाम पर रजिस्ट्री कराएगा। 1 माह बीत जाने के बाद भी सुदंर लाल द्वारा रुपए नही लौटाया गया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में जुटी थी। पुलिस आरोपी सुंदललाल को गिरफ्तार कर लिया है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned