scriptलाकडाऊन और सोशल डिस्टेंस का पालन नही करने वाले दुकानों पर की कार्रवाई, एक दुकान को किया सील … | Action on shops which do not follow lockdown and social distance | Patrika News

लाकडाऊन और सोशल डिस्टेंस का पालन नही करने वाले दुकानों पर की कार्रवाई, एक दुकान को किया सील …

locationराजनंदगांवPublished: Apr 09, 2020 03:45:34 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

13 दुकानों पर जुर्माना वसूल दी अंतिम चेतावनी

Action on shops which do not follow lockdown and social distance, one shop sealed

लाकडाऊन और सोशल डिस्टेंस का पालन नही करने वाले दुकानों पर की कार्रवाई, एक दुकान को किया सील …

खैरागढ़. शहर सहित इलाकें में लाकडाऊन का उल्लघंन करनें की शिकायतों पर बुधवार को सक्रिय हुई नगरपालिका प्रशासन नें शहर में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते एक दुकान को सील करनें के साथ साथ दर्जन भर से अधिक दुकानों पर चालानी कार्रवाई करते अंतिम चेतावनी दी। उल्लेखनीय है कि शहर में लोगों और दुकानदारों द्वारा लाकडाऊन का पालन नही करने, सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करनें की लगातार शिकायतें सामनें आ रही है। प्रशासन द्वारा कड़ाई नही करनें के चलते कई इलाकों में इसको लेकर लापरवाही लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को कलेक्टर के खैरागढ़ दौरे से सक्रिय हुए प्रशासन ने शहर में सुबह से कार्रवाई की शुरूआत की।
नगपालिका सीएमओ पूजा पिल्ले, उपअभियंता किशोर ठाकुर, दीपाली तंबोली, सहायक राजस्व निरीक्षक मनोज शुक्ला सहित पालिका टीम नें जय स्तंभ चौक स्थित जयपाल भोंडेकर के फूट वियर की दुकान को लाकडाऊन का उल्लंघन करने और चेतावनी के बाद भी दुकान खोलने के चलते सील कर दिया। इसके अलावा सोशल डिस्टेंस का पालन नही करनें और करानें लाकडाऊन में दुकान खोलने पर 13 दुकानों पर चालानी कार्यवाही की गई। इसमें जैन स्वीटस, बिकानेर मिष्ठान, रविंद्र फल दुकान, महेश यादव, सतीबाई, जामी कोठले, मेघू साहू, रंजीत कुमार, नरेंद्र वर्मा, शिव पटेल, अनिल सिंघी, फेमस बाजार, विनोद टंडन की दुकानें शामिल है। इन दुकानों पर चालानी कार्रवाई करने प्रशासन ने 32 सौ रू. का जुर्माना वसूलनें के बाद अंतिम चेतावनी जारी करते कहा कि इस तरह की लापरवाही दुबारा हुई तो दुकानें सील की जाएगी।
लोग बरत रहे लापरवाही, दुकानों पर कार्रवाई से नाराजगी

दुकानों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने और सोशल डिस्टेंस का पालन नही करने पर हुई कार्रवाई से दुकानदारों में लोगो द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर दुकानों के ऊपर हुई कार्रवाई के खिलाफ नाराजगी है। दुकानदारों का कहना है कि दुकान में आने वाले लोगो को रोजाना सोशल डिस्टेंस का पालन करनें कई बार हिदायत देने के बाद भी लोग इसका पालन नही करते है जिसका खामियाजा दुकानदारों को भुगतना पड़ रहा है। दूसरी ओर दुकानदारों ने पालिका प्रशासन पर लोगो के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते कहा कि शहर में रोजाना लापरवाही के चलते कई जगहो पर सोशल डिस्टेंस का पालन आम लोग ही नही कर रहे है ऐसे में कार्रवाई जरूरी है। दुकानदार इस बात को लेकर भी नाराज है कि बुधवार को कलक्टर के दौरे की जानकारी मिलने के बाद पालिका द्वारा जानबूझकर कार्रवाई दिखाई गई जबकि ऐसी लापरवाही पिछले पखवाड़े भर से जारी है।
दो मेडिकल दुकानों से होम डिलेवरी शुरू

जिला प्रशासन द्वारा गंभीर रूप से बीमार या मेडिकल दुकानों तक नहीं जा पाने वाले जरूरतमंदों के लिए मेडिकल दुकानों से दवाई की होम डिलेवरी के लिए शहर के बांके बिहारी मंदिर के पास स्थित फेमस मेडिकल और यश मेडिकल को अधिकृत किया है। लॉकडाउन या किसी प्रकार की परेशानी के चले अगर कोई मेडिकल तक नहीं पहुंच पाता और समय पर दवाई नही मिल पाती तो दोनों मेडिकल दुकान संचालकों को फोन और व्हाटसएप पर चिकित्सक द्वारा लिखी गई। दवाई की पर्ची की जानकारी देने पर दोनों संचालक द्वारा दवाई घर तक पहुंचाकर दी जाएगी। फे मस मेंडिकल के संचालक नवीन जैन ने बताया कि शहर भर में उनकी मेडिकल घर पहुंच सेवा देगी। इसके लिए मेडिकल संचालकों डिलवरी मैन रखे गए है। लाकडाऊन के दौरान मेडिकल दुकानों में भी लोगों की भीड़ कम करने ऐसी सुविधा शुरू की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो