scriptछह जगहों से जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचा रहा प्रशासन | Administration is providing food to the needy from six places | Patrika News

छह जगहों से जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचा रहा प्रशासन

locationराजनंदगांवPublished: Mar 29, 2020 08:19:45 pm

Submitted by:

Govind Sahu

कोरोना में मदद की मुहिम, शहरवासियों, सामाजिक एवं स्वैच्छिक संगठनों के सहयोग से तैयार हो रहा भोजन

छह जगहों से जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचा रहा प्रशासन

छह जगहों से जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचा रहा प्रशासन

राजनांदगांव. नगर निगम राजनांदगांव द्वारा शहरवासियों, सामाजिक एवम स्वैच्छिक संगठनों के सहयोग से लॉकडाउन की स्थिति में जरूरतमंद परिवारों को दो वक्त का भोजन उपलब्ध कराने के लिए 6 स्थानों पर व्यवस्था की है। इनमें सर्वेश्वर दास नगर पालिक निगम स्कूल, लखोली स्कूल परिसर, बल्देव प्रसाद मिश्र उच्चतर माध्यमिक शाला बसंतपुर, मोतीपुर स्कूल परिसर, चिखली स्कूल परिसर तथा गोंडवाना समाज भवन रेवाडीह पेंड्री शामिल हैं।

इन स्थानों में जरूरतमंद लोगों एवं परिवारों के लिए दो समय (दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तथा शाम 6 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक) भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इन सभी स्थानों में प्रभारी अधिकारियों और सहयोगी अधिकारियों तथा कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। आयुक्त नगर निगम द्वारा इस संबंध में जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण एवं बचाव के लिए लॉक डाउन होने के कारण तथा दुकान, फैक्ट्री, अन्य निर्माण कार्य बंद होने के कारण बहुत सारे परिवारों के सामने दो वक्त का भोजन जुटाना कठिन हो रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कल वीडियो कांफ्रेसिंग में दिए गए निर्देशों एवं कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य के निर्देशों के परिपालन में इन सभी परिवारों के लिए दो समय के भोजन की व्यवस्था नगर निगम प्रशासन, राजनांदगांव शहरवासियों, स्वैच्छिक संगठनों तथा सामाजिक संगठनों के सहयोग से की जा रही है। इन स्थानों में दूसरे राज्यों से आए मजदूरों एवं उन लोगों के लिए भी भोजन की व्यवस्था की जाएगी, जो लॉकडाउन होने के कारण अपने घर, प्रदेश नहीं जा पाए।

नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को संबंधित स्थल पर भोजन व्यवस्था से संबंधित दायित्वों का निर्वहन कोरोना संक्रमण के बचाव के आवश्यक उपायों एवं सावधानियों के साथ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो