नपाध्यक्ष सीएमओ की उपस्थिति में बैठक में दी गई सभी जानकारी, खामियां दूर करने की बात पर संतुष्ट हो गए कांग्रेसी

पालिका के घेराव के बाद बुधवार को हुई बैठक

By: Nakul Sinha

Updated: 19 Mar 2020, 10:24 AM IST

राजनांदगांव / खैरागढ़. कांग्रेसियों द्वारा मंगलवार को नगरपालिका कार्यालय में अधिकारियों, कर्मचारियों की लापरवाही के आरोप में किए गए हंगामे पर बुधवार को पालिकाध्यक्ष मीरा चोपड़ा, सीएमओ पूजा पिल्ले और कांग्रेसियों की संयुक्त बैठक में समस्याओं का हल निकालने सहमति बनी। ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष भीखमचंद छाजेड़, शहर अध्यक्ष रज्जाक खान, नपा सभापति सुबोध पांडे सहित कांग्रेसियों ने बुधवार को अध्यक्ष चोपड़ा सहित सीएमओ पूजा पिल्ले से मिलकर पालिका में जारी लेटलतीफी और लापरवाही पर चर्चा की। सीएमओ पिल्ले ने अधिकारियों, कर्मचारियों की कमी बताते स्पष्ट कहा कि पालिका के राजस्व वसूली सहित पट्टा सर्वे और जनगणना जैसे कार्यो में कर्मचारियों को शहर भर में तैनात किया गया है जिसके कारण कार्यालय में कर्मचारियों की कमी है। अधिकारियों, कर्मचारियों की लापरवाही पर सीएमओ ने कहा कि सभी कर्मचारियों को नियत समय पर कार्यालय में उपस्थित रहकर कार्यालय और आम लोगों के कार्य करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए है।

निरस्त किए गए है अटके नही
स्वीकृति के बाद भी अटके कार्यो के आरोप पर भी अधिकारी ने विस्तृत जानकारी देते कहा कि शासन स्तर से निरस्त किए गए कार्य ही शुरू नही हो पाए है। टेंडर प्रक्रिया के बाद शुरू किए जाने वाले कार्यो के प्रोसेस में विभागीय समय लगने के कारण कुछेक कार्य शुरू नही हो पाए है जिसे शुरू कराया जाएगा। सीएमओ पिल्ले ने जानकारी देते कहा कि दस्तावेजी प्रक्रिया पूर्ण नही होने के कारण ही प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रकरणों मेें देरी होती है। हितग्राहियों को इसे पूरा करने कहा गया है जिसके बाद पात्रों के आवास कार्य भी स्वीकृत किए जाएंगे। फाइल और एमबी नही मिलने के आरोप पर भी स्पष्ट किया गया कि कार्यालयीन कार्यो में फाइले टेबलों पर ही है।

दिक्कतों का होगा निराकरण, संतुष्ट हुए कांग्रेसी
इधर सीएमओ सहित अध्यक्ष से चर्चा के बाद कांग्रेसी भी संतुष्ट नजर आए ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष भीखमचंद जैन ने बताया कि सीएमओ पूजा पिल्ले ने सभी कार्यो का समय पर निराकरण करने का भरोसा दिलाया है। कार्यो में दिक्कतों को भी दूर किया जाएगा। छाजेड़ ने कहा कि अधिकारी से चर्चा के बाद समय पर कार्रवाई के आदेश देने और निराकरण की बात पर सभी संतुष्ट हो गए।

कोरोना वाइरस का असर, निरस्त हुई दुकानों की नीलामी
नगरपालिका द्वारा सोमवार को आयोजित की गई शहर के विभिन्न जगहों के नवनिर्मित दुकानों की नीलामी को कोरोना वाइरस संक्रमण रोकने के आदेश पर निरस्त कर दिया गया। नीलामी में फतेह मैदान में दोनों छोर पर बनाए गए नए दुकानों के साथ-साथ गोलबाजार और ईतवारी बाजार के दुकानों की नीलामी रखी गई थी। भीड़ जमा नही करने और संक्रमण से बचाव के निर्देश के बाद आखिरकार सीएमओ पूजा पिल्ले ने नीलामी निरस्त करने के आदेश दिए।

बैठक में हुई विस्तृत चर्चा
अध्यक्ष नगरपालिका खैरागढ़, मीरा चोपड़ा ने कहा कि कुछ कार्यो को लेकर थोड़ी बहुत नाराजगी थी, बैठक में सारी बातों पर विस्तृत चर्चा हुई। अधिकारी ने सभी जानकारी सामने रखी जिसके बाद संतुष्ट और सहमति बन गई है।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned