कार्यभार सौंपने से पहले घोटाला छुपाने के लिए पंचायत भवन के अंदर ही जला दिए सारे रिकार्ड ...

लिखित जानकारी दी गई मुख्य कार्यपालन अधिकारी को

By: Nitin Dongre

Updated: 01 Jul 2020, 06:46 AM IST

नर्मदा. विकासखंड छुईखदान के अंतर्गत ग्राम पंचायत जंगलपुर घाट के पंचायत भवन के भीतर स्नानागार में बहुत सारे कागजात जले हुए स्थिति में पाए गए हैं। बीते दिनों 26 जून दिन शुक्रवार को सरपंच पति और वर्तमान पंच श्यामू मेरावी ने किसी आवश्यक कार्य से पंचायत भवन का ताला खोलकर अंदर प्रवेश किया तो देखा कि स्नानागार में बहुत सारे कागज कटे-फटे और जले हालत में पड़े हुए हैं। तब उन्होंने ग्राम के पंचों और ग्रामीणों को बुलाकर इस स्थिति से अवगत कराया।

ग्रामीणों का कहना है कि यह स्थिति तब निर्मित हुई है जब वर्तमान सचिव सुकरिता जंघेल का स्थानांतरण अन्य पंचायत में हो गया है। नए सचिव अघनू राम भूआर्य को अपना कार्यभार नहीं सौपा है। नए सचिव को कार्यभार सौंपने से पहले कागजात को जलाने की घटना अनेक शंकाओं को जन्म दे रहे हैं। ये घटना किसी घोटाले को छिपाने का प्रयास हो सकती है। ग्रामीणों ने आगे बताया कि 24 जून दिन बुधवार को सचिव सुकरिता जंघेल किसी पेंटर को लेकर कार्यालय ग्राम पंचायत भवन में उपस्थित थीं।

इन्होंने दी जानकारी

पंचायत पदाधिकारी और ग्रामीण रामकृष्ण मेरावी, आशा राम, दुर्गेश मेश्राम, कमल सिंह, नकुल, गौतम मेरावी, सुकालू, बुधारी कामड़े, रमेश पटेल, चंदू सिंह, मुकेश जंघेल, चैतराम, दीपक, दिलदार आदि ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत छुईखदान को इस घटना की लिखित जानकारी दी है।

तैयारी कर रहा हूं

ग्राम पंचायत, जंगलपुर घाट के सरपंच पति और वर्तमान पंच श्यामू मेरावी ने कहा कि मैं शुक्रवार को आवश्यक कार्य से पंचायत भवन गया तो वहां बहुत सारे कागजात कटे-फटे और जले हालत में पड़े थे, जिसकी लिखित जानकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत छुईखदान को दिया हूं। उनके द्वारा मुझे निर्देश मिला है कि इस घटना की एफआईआर मोहगांव थाने में दर्ज कराओ। मैं उसी की तैयारी कर रहा हूं।

पुलिस करेगी जांच

जनपद पंचायत छुईखदान के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुदर्शनर बरगती ने कहा कि मैं सरपंच पति को मोहगांव थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा हूं। मैं भी थाने में इसकी सूचना दूंगा। कागजात जलाए गए हैं, ये अपराध है और अपराधी को ढ़ूंढऩे का काम पुलिस का है। पुलिस अपने स्तर पर जांच करेगी।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned