सहायिका ने आंगनबाड़ी केंद्र में मिट्टी तेल उड़ेलकर किया आत्मदाह, चीख-पुकार सुनकर पहुंचे लोग, नहीं बचा पाए जान

सालिकझिटिया में आंगनबाड़ी सहायिका ने आंगनबाड़ी केंद्र में ही मिट्टी तेल डालकर अग्नि स्नान कर लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना सुबह लगभग 9.30 बजे की है।

By: Dakshi Sahu

Published: 20 Feb 2021, 01:01 PM IST

राजनांदगांव/डोंगरगांव. जिले के डोंगरगांव थाना क्षेत्र में आत्महत्या और मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को जहां एक साथ दो आत्महत्या की घटना सामने आई थी, वहीं शुक्रवार सुबह क्षेत्र के ग्राम सालिकझिटिया में आंगनबाड़ी सहायिका ने आंगनबाड़ी केंद्र में ही मिट्टी तेल डालकर अग्नि स्नान कर लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना सुबह लगभग 9.30 बजे की है। मृतिका रामकुमारी पति नीलकंठ साहू 51 वर्ष अपने घर की ओर से आंगनबाड़ी भवन पहुंची, जहां उसने भवन को अंदर से लॉक कर मिट्टी तेल डालकर अपने आप को आग लगा लिया। चीख-पुकार और धुआं उठते देख आसपास उपस्थित ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी केंद्र का दरवाजा व खिड़की को तोड़कर उसे बचाने का प्रयास किया। तब तक काफी देर हो चुकी थी, महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

घटना के बाद आपस में उलझे महिला के बेटे
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और शव को पंचनामा के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए डोंगरगांव रवाना गया। मृतिका के दो बच्चे हैं, जिनमें से एक डोंगरगांव तहसील में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है। जबकि दूसरा बेटा राजनांदगांव स्थित शुक्ला हॉस्पिटल में कार्य करता है। वहीं घटना के बाद दोनों पुत्रों के बीच घटनास्थल पर ही विवाद की स्थिति भी निर्मित थी। हालांकि पुलिस को अभी किसी प्रकार का सुसाइडल नोट नहीं मिला है, प्रथम दृष्टया इसे पारिवारिक मामला माना जा रहा है।

दीवार तोड़कर किया बचाने का प्रयास
मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र से धुआं उठता देखकर ग्रामीण जन उसे बचाने के लिए पहुंचे थे, पर कक्ष का दरवाजा अंदर से लॉक होने के कारण दीवार व पीछे की खिड़की को तोड़ा गया। जिसके उपरांत उसे बचाने का प्रयास किया, तब तक देर हो चुकी थी। आंगनबाड़ी केंद्र में मिट्टी का तेल एक अतिरिक्त कक्ष में था। घटना के बाद ग्रामीण भी सहमे हुए हैं। महिला के इस आत्मघाती कदम से सदमे में है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned