scriptक्वारेंटाइन सेंटर में रूके हुए प्रवासी मजदूरों के लिए करा रहे भोजन की व्यवस्था … | Arrangement of food for the migrant laborers stopped at the quarantine | Patrika News

क्वारेंटाइन सेंटर में रूके हुए प्रवासी मजदूरों के लिए करा रहे भोजन की व्यवस्था …

locationराजनंदगांवPublished: May 29, 2020 07:14:25 am

Submitted by:

Nitin Dongre

भोजन व्यवस्था के लिए पंचायतों को दी गई सामग्री

Arrangement of food for the migrant laborers stopped at the quarantine center ...

क्वारेंटाइन सेंटर में रूके हुए प्रवासी मजदूरों के लिए करा रहे भोजन की व्यवस्था …

राजनांदगांव. समर्थन संस्था राजनांदगांव के द्वारा केरीटास इंडिया के सहयोग से जिले के 37 गांव के 67 क्वारेंटाइन सेंटर में एक हजार किग्रा आटा, 100 लीटर रिफाइंड तेल और 100 किलो नमक प्रदाय किया गया। समर्थन के कार्यक्रम समन्वयक राजेश साहू ने उक्ताशय की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस से नियंत्रण और बचाव के लिए जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत प्रवासी मजदूरों और लोगों के लिए ग्राम और पंचायत स्तर पर क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है।
ग्राम पंचायत और विभागीय समन्वय से प्रवासी लोगों की देखभाल की जा रही है। क्वारेंटाइन सेंटरों में पुरुष के साथ-साथ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उन्हें ध्यान में रखते हुए उक्त सामाग्री दिया गया। ग्राम पंचायत के आग्रह पर समर्थन संस्था के द्वारा विकास खंड अंबागढ़ चौकी के ग्राम चिल्हाटी, केकटीटोला, हाथी कन्हार, सेंभरबांधा, धानापायली, मांझीटोला, बिटाल, जादूटोला, शिकारी टोला, राघोटोला, सिरमुंदा, बोईरडीह, केसला, सिंगराय टोला, हालमकोड़ो, झिटिया, दुवालगुडरा, तिरपेमेटा, हज्जूटोला, खुर्सीपार, हांडीटोला, मांगाटोला, डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम कोकपुर, बम्हनीभांठा, रेंगाकठेरा, माथलडबरी, जंतर, आसरा, अरसीटोला और विकासखंड डोंगरगढ़ के रूवातला, कोलिहापुरी, गाडाभंवर, डोडकी, पलांदुर, ठाकुरटोला (को) सहित 37 ग्राम के 67 सेंटर मे आटा पैकेट, तेल पैकेट और नमक पैकेट पंचायतों को प्रदान किया गया है।
सामग्री का उपयोग नियमित रूप से कर रहे

ग्राम पंचायत के द्वारा उक्त सामाग्री को आवश्यकता के आधार पर सेंटरों मे दिया गया है। प्रवासीगण सामाग्री का उपयोग नियमित रूप से कर रहे हैं। इस सहायता से सेंटर के 643 प्रवासी लोगों को लाभ मिल रहा है। राजेश साहू ने बताया कि समर्थन के द्वारा राजनांदगांव जिले में 68 वाट्स एप गु्रप के माध्यम से 2395 लोगों तक कोरोना वायरस से बचाव और नियंत्रण के लिए शासन के दिशा निर्देश के आधार पर जानकारी पहुंचाई जा रही है। साथ ही पंचायतों के द्वारा किए जा रहे नवाचार, प्रयासों का आदान-प्रदान किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो