scriptदेवी मंदिरों में पुजारी ही करेंगे अष्टमी हवन, लोगों की आवाजाही रहेंगी प्रतिबंधित, ज्योत विसर्जन भी मंदिरों में ही | Ashtami Havan will be performed by priests in Devi temples, movement | Patrika News

देवी मंदिरों में पुजारी ही करेंगे अष्टमी हवन, लोगों की आवाजाही रहेंगी प्रतिबंधित, ज्योत विसर्जन भी मंदिरों में ही

locationराजनंदगांवPublished: Mar 31, 2020 09:51:24 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन कराने बरती जा रही सक्रियता

 Ashtami Havan will be performed by priests in Devi temples, movement of people will be restricted, Jyot Visarjan is also in temples

लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन कराने बरती जा रही सक्रियता

राजनांदगांव / खैरागढ़. कोरोना वाइरस के चलते हुए लॉकडाउन में आज नवरात्रि पर देवी मंदिरों में अष्टमी हवन की प्रक्रिया पुजारी ही मंदिरों में पूरी करेंगे। शासन के आदेश और लॉकडाउन के बाद भक्त सहित आम लोगों के लिए मंदिरों में आवाजाही प्रतिबंधित की गई है। नवरात्रि के दौरान मनोकामना ज्योति कलशों का प्रज्जवलन भी बिना भक्तों के पुजारियों ने किया था। मंदिरों में अष्टमी हवन के लिए भी लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है। बुधवार को नवरात्रि की अष्टमी हवन होना है लेकिन इसके लिए देवी मंदिरों में पुजारी अकेले ही व्यवस्था बनाएंगे। शहर के रियासतकालीन दंतेश्वरी मंदिर, महामाया मंदिर, शीतला मंदिर दाउचौरा और ईतवारीबाजार, बम्लेश्वरी मंदिर शनिधाम सहित ग्रामीण इलाकों के देवी मंदिरों में अष्टमी हवन की प्रक्रिया सुबह से ही शुरू हो जाएगी। वहीं ज्योति कलश का विसर्जन भी मंदिरों में ही किया जाएगा।
सहायक शिक्षकों ने एक दिन का वेतन दिया राहत कोष में, वेतन से ही राशि काटने को लेकर सौंपा सहमति पत्र
खैरागढ़. कोरोना वाइरस को लेकर शासन प्रशासन की अपील के बाद ब्लाक सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए जाने को लेकर विकासखंड शिक्षा अधिकारी को सहमति पत्र सौंपा। ब्लाक अध्यक्ष रामलाल साहू की अगुवाई में बीईओ महेश भुआर्य को सौंपे गए पत्र में ब्लाक में कार्यरत 6 सौ सहायक शिक्षकों के एक दिन के वेतन की राशि को वेतन से ही काटकर राहत कोष में जमा करने की मांग की गई है। अध्यक्ष रामलाल साहू सहित राजेश वर्मा, नंदकिशोर सिमकर, छत्रपाल सिंह परिहार, दुर्गेश सोनी, भगवती प्रसाद सिन्हा कोमल कोठारी आदि ने बताया कि अधिकारियों द्वारा एक दिन का वेतन, वेतन से नही काटकर स्वेच्छा से समन्वयकों के पास जमा कराने कहा जा रहा है। सहमति पत्र बीईओ को सौंपकर आपदा प्रबंधन में सहायक शिक्षकों की भागीदारी सुनिश्चित करने निवेदन किया है।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने मानदेय देने के बाद राहत कोष में दिए 21 हजार
खैरागढ़. कोरोना से बचाव और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की समस्याओं परेशानियों को हल करने जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह स्वयं सक्रिय है। सिंह ने पूरे राजनांदगांव जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे प्रयासों, दूसरे प्रदेशों से बाहर से पैदल सहित विभिन्न व्यवस्थाओं से चल कर आ रहे। सिंह ने कोरोना राहत आपदा कोष में अपना पहला मानदेय देने के बाद अपनी ओर से 21 हजार रूपए की राशि राहत कोष उपलब्ध कराते लोगों की त्वरित व्यवस्था में सहयोग की अपील करते जिले भर से लोगों को इस आपदा में सामने आने और व्यक्तिगत तौर पर सहयोग मांगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो