आखिर मिल ही गई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंबागढ़ चौकी को नई संजीविनी ...

नवीन 108 वाहन मिलने पर नगर की आमजनता और ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की

By: Nitin Dongre

Updated: 24 May 2020, 08:09 AM IST

अंबागढ़ चौकी. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्बागढ़ चौकी को आखिर संजीविनी 108 आपातकालीन सेवा की नवीन वाहन मिल गया ज्ञात हो कि नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की 108 संजीविनी वाहन लगभग दो माह से खराब पड़े रहने के कारण यहां की आम नागरिकों व ग्रामीणों को कई तरह के मुसीबतों से जूझना पड़ रहा था। वाहन खराब होने की वजह से अंचल के लोगों को 108 की सेवा नियमित रूप से नही मिल पा रही थी। इस समस्या के चलते गंभीर बीमारी से पीडि़त मरीज और सड़क हादसे और दुर्घटनाओं जैसे वक्त पर समय पर वाहन उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। आम जनता और ग्रामीणों को बहुत परेशानियों का सामना कर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचना पड़ रहा था।

इस समस्या को पत्रिका ने गंभीरता से लेते हुए अखबार के माध्यम से 31 मार्च को खबर प्रकाशित की थी और यहां तक खुज्जी विधानसभा की विधायक छन्नी चंदू साहू को इन समस्याओं से अवगत कराया गया था। विधायक ने गंभीरता दिखाते हुए वाहन की समस्या को जल्द ही दूर करने की बात कहते हुए आश्वासन दिया था और आखिर कर उनके सार्थक प्रयासों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अम्बागढ़ चौकी को 108 नवीन वाहन की सौगात मिली। जैसे ही नवीन वाहन मिलने की लोगों को खबर लगी तो नगर की आमजनता और अंचल के ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की है और समस्याओं को जल्द दूर किया गया। इसके लिए विधायक और पत्रिका को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

नवीन वाहन 108 की पूजा अर्चना कर चालक ने की शुरुआत

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे 108 नई वाहन की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी और 108 के चालक की मौजूदगी में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी के द्वारा पूजा अर्चना कर नारियल फोड़ नई वाहन का संचालन पायलटों के द्वारा किया गया। इस बीच अं. चौकी स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ आरआर धु्रव, डॉ. बी जंघेल, 108 वाहन चालक रोशन लाल, शैलेष कुमार, परमेश्वर भुआर्य, नंद कुमार यादव, पार्षद मुकेश सिन्हा, मनीष बंसोड़, अविनाश कोमरे, शंकर निषाद और संदीप दुबे मौजूद थे।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned