कोरोना वायरस के प्रहार से लोगों को बचाने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया जागरूक ...

दिग्विजय कॉलेज के समाजकार्य विभाग ने चलाया अभियान

By: Nitin Dongre

Published: 19 Mar 2020, 09:14 AM IST

राजनांदगांव. शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के समाज कार्य विभाग द्वारा डॉ. बीएन मेश्राम प्राचार्य की निर्देशन एवं प्रोफेसर विजय मानिकपुरी के मार्गदर्शन और सुरेशा चौबे पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वावधान में समाज कार्य द्वारा कोरोना वायरस के लक्षण रोकथाम एवं बचाव संबंधी जन जागरूकता अभियान नुक्कड़ के माध्यम से किया गया। इस कार्यक्रम में शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के समाज कार्य के विद्यार्थी द्वारा जयस्तंभ चौक पुलिस ऑफिस में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना के लक्षण बचाव और सुरक्षा संबंधी अभियान को लेकर छात्रों ने नए रूप शरीर में करने वाले प्रवेश वायरस को दूर हटाना लोगों को सार्वजनिक स्थानों में भीड़ भाड़ में ना रहना जैसे जानकारी दी।

प्राचार्य डॉ. बीएन मेश्राम ने कोरोना वायरस के इस भयंकर प्रकोप को जागरूकता ही बचाव का संदेश बताया और छात्रों के इस पहल की सराहना करते हुए उनको शुभकामनाएं दी। प्रोफेसर विजय मानिकपुरी ने कोरोना वायरस को देश और विदेशों में जो संक्रमित व्यक्तियों के कारण होने वाले व्यक्तियों की मृत्यु संख्या में वृद्धि न हो और यह महामारी पूरे विश्व के साथ-साथ देश और प्रदेश के साथ पूरे शहर में प्रवेश न कर पाए इसलिए जागरूकता की जानकारी ही बचाव का माध्यम है। कोरोना से हम कैसे लड़े के उद्देश्य को ध्यान में रखकर नुक्कड़ नाटक तैयार करके लोगों को जागरूक करने का कार्य एक जन अभियान, जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

लोगों को जागरूक करने किया जा रहा प्रयास

इसकी शुरुआत 18 मार्च से पुलिस हेड क्वार्टर के साथ-साथ जयस्तंभ चौक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेशा चौबे की उपस्थिति में किया गया। साथ ही साथ पुलिस विभाग के और समाज कार्य विभाग के छात्रों द्वारा इस पहल में बढ़-चढ़कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश चौबे ने कहा कि हाथों को साबुन से धोना और सेनेटाईजर का उपयोग करना समय-समय पर उसका उपयोग करके वायरस को दूर भगाने का संदेश भी दिया।

अभियान चलाकर दी गई जानकारी

एएसपी सुरेशा चौबे ने कहा कि समाज कार्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस के लक्षण रोकथाम और बचाव संबंधी जन जागरूकता अभियान को पुलिस विभाग का पूरा सहयोग मिलेगा। दिग्विजय महाविद्यालय के समाजकार्य के विद्यार्थियों द्वारा जयस्तंभ चौक, पुलिस ऑफिस में नुक्कड़ के माध्यम से कोरोना के लक्षण, बचाव और सुरक्षा संबंधी अभियान को लेकर जानकारी दी गई। इस अभियान में प्रोफेसर विजय मानिकपुरी, अतिरिक्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश चौबे, समाज कार्य के विद्यार्थी शोभित साहू, उमेश कुर्रे, पूजा कुशवाहा, साधना मिश्रा, मेघा पराते, कपिल यादव, जयदीप सिन्हा, नीलिमा वैष्णव, राकेश साहू, हर्ष राम, मनीष सिन्हा, साधना मिश्रा, वाकेश वर्मा सहित अन्य विद्यार्थियों की उपस्थिति रही।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned