scriptराजनांदगांव में कोरोना संक्रमण से बैंक कर्मी की मौत, जिले में कोविड से मौत का आकड़ा पहुंचा 527 | bank worker died due to corona infection in rajnandgaon | Patrika News

राजनांदगांव में कोरोना संक्रमण से बैंक कर्मी की मौत, जिले में कोविड से मौत का आकड़ा पहुंचा 527

locationराजनंदगांवPublished: Oct 19, 2021 01:01:18 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Coronavirus Death in CG: राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ शहर सहित इलाके में साढ़े चार माह बाद धनेली वार्ड निवासी बैंक कर्मी की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई।

राजनांदगांव में कोरोना संक्रमण से बैंक कर्मी की मौत, जिले में कोविड से मौत का आंकड़ा पहुंचा 527

राजनांदगांव में कोरोना संक्रमण से बैंक कर्मी की मौत, जिले में कोविड से मौत का आंकड़ा पहुंचा 527

राजनांदगांव/खैरागढ़. राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ शहर सहित इलाके में साढ़े चार माह बाद धनेली वार्ड निवासी बैंक कर्मी की कोरोना संक्रमण के चलते सोमवार को मौत हो गई। रविवार को ही बैंक कर्मी का इलाज के दौरान ट्रूनाट टेस्ट पॉजिटिव आया था। शहर में पिछले 50 दिन से थमे संक्रमण के बाद यह पहला मामला है। जबकि साढ़े चार माह बाद संक्रमण के चलते यह पहली मौत है। जिले में 43 दिन बाद कोरोना से मौत हुई है।धनेली निवासी बैंक कर्मी श्रवण वर्मा 52 वर्ष पिछले कुछ दिनों से लगातार बीमार चल रहे थे। परिजनों ने उन्हें स्थानीय इलाज के बाद राजनांदगांव में भी दाखिल किया था। रविवार को परिजन बैंक कर्मी की स्थिति को देखते घर वापस ला चुके थे।
कुछ समय से बीमार चल रहा था मरीज
इस दौरान बैंक कर्मी की बीमारी को देखते स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच की थी, जो शाम को पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद परिजनों को विशेष एतिहात बरतने के निर्देश के साथ मरीज को प्रोटोकाल के साथ घर वापस भेज होम आइसोलेट किया गया था। रविवार देर रात ही बैंक कर्मी नें घर पर दम तोड़ दिया। बताया गया कि मरीज संजीवनी अस्पताल में भर्ती था। परिजनों ने बताया है कि मरीज की रास्ते में ही मौत हो चुकी थी। बैंक कर्मी को परिजनों ने दो दिन पहले ही तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया था। मृतक बैंक कर्मी मुढ़ीपार जिला सहकारी बैंक में कार्यरत थे।
थम गए थे संक्रमण के मामले
पिछले डेढ़ माह से भी अधिक समय से शहर सहित इलाके में थमे कोरोना संक्रमण से बैंक कर्मी की मौत के बाद पालिका प्रशासन ने आनन-फानन में धनेली पहुंच बैंक कर्मी के घर सहित आसपास के इलाके को सेनेटाइज किया। इस दौरान स्वास्थ्य अमले की टीम ने परिजनों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा है। शहर सहित इलाके में इससे पहले संक्रमण का आखिरी मामला 51 दिन पहले 26 अगस्त को मिला था, जब ब्लाक के बेंद्रीडीह निवासी पति पत्नी संक्रमित मिले थे। उनके स्वस्थ होने के बाद से लगातार जांच के बाद भी संक्रमण के मामले थम गए थे।
खैरागढ़ ब्लाक में बैंक कर्मी की मौत से पहले संक्रमण से 164 लोगों की जाने गई है। ब्लाक में कोरोना संक्रमण से मौत का आखिरी मामला साढ़े चार माह पहले 26 मई को आया था। इस दौरान शहर के इंद्रलोक सिटी निवासी महिला की संक्रमण से इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद से शहर सहित इलाके में संक्रमण की रफ्तार थम गई थी। बैंक कर्मी की मौत के बाद ब्लाक में संक्रमण से मौत का आंकड़ा बढ़कर 165 पहुंच गया। इसमें 65 मृतक शहर से और बाकी ग्रामीण इलाकों से है।
प्रोटोकाल में हुआ अंतिम संस्कार
मृतक बैंक कर्मी का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया। कोरोना संक्रमण से मौत के बाद प्रशासन ने इसकी जानकारी नगर पालिका को उपलब्ध कराई। सुबह से पालिका और स्वास्थ्य कर्मी मौके पर पहुंचे और परिजनों को प्रोटोकाल की जानकारी देकर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की। इस दौरान परिजन मौजूद रहे।
मौत का आंकड़ा बढ़कर 527 हुआ
राजनांदगांव जिले में इस मौत से पहले 526 मौत दर्ज थी। 526 वीं मौत 4 सितम्बर को हुई थी जबकि इससे एक दिन पहले 3 सितम्बर तक 525 मौत थी। अब आज खैरागढ़ की इस कोविड से मौत के बाद आंकड़ा 527 हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो