script

तीन दिन के अवकाश के बाद आज खुलेंगे बैंकों के पट, उमड़ेगी भीड़ …

locationराजनंदगांवPublished: May 26, 2020 05:29:32 am

Submitted by:

Nitin Dongre

न्याय योजना के तहत पहली किश्त में पहुंची दस करोड़ की राशि

Banks will open today, after three days' holiday, crowds will be crowded

तीन दिन के अवकाश के बाद आज खुलेंगे बैंकों के पट, उमड़ेगी भीड़ …

खैरागढ़. धान के समर्थन मूल्य की अंतर की राशि का पहला किश्त आने के बाद मंगलवार को बैंको में किसानों की जमकर भीड़ उमड़ेगी। खैरागढ़ जिला सहकारी बैंक में सात समितियों के 13 हजार 680 किसानों के खाते में न्याय योजना के तहत पहली किश्त के रूप में दस करोड़ रू से अधिक की राशि जमा हुई है। लॉकडाउन के चलते परेशान किसानों को मिल रही राशि से खेती किसानी में उम्मीद को लेकर किसान राशि निकालने बैंको तक पहुंचेंगे।
बैंकों में शनिवार से सोमवार तक लगातार तीन दिन तक अवकाश रहा। मंगलवार से बैंक खुलेगी। जिला सहकारी बैंक की शाखा में केसीसी लोन बनाने रोजाना किसान उमड़ रहे है। ऐसे में गुरुवार को शासन ने न्याय योजना के तहत समर्थन मूल्य पर खरीदी की गई धान की अंतर की राशि का पहला किश्त किसानों के खातें में हस्तांतरित कर दिया है। गुरुवार शाम तक किसानों के खातें में राशि पहुंचने लगी। शनिवार रविवार और सोमवार को लगातार अवकाश के बाद केसीसी सहित अन्य कार्यों के लिए बैंक पहुंचने वाले किसानों के साथ अंतर की राशि निकालने वाले किसान भी बड़ी संख्या में पहुंचेंगे। ऐसे में बैंको में लॉकडाउन का पालन करानें कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी।
बैंको में लग रही भीड़

केसीसी लोन सहित अन्य कार्यों के लिए रोजाना यहां बैंको में लंबी लाइन लग रही है। मंगलवार से धान के अंतर की राशि मिलने से किसानों की संख्या और बढ़ेगी। जिससे बैंकों में परेशानी बढऩे की आशंका है गर्मी सहित सोशल डिस्टेंस और नियमों का पालन करानें की व्यवस्था भी कम पड़ रही है। बैंको में बढ़ रही भीड़ से बैंककर्मी भी खासे परेशान है ऐसे में मंगलवार को बैंकों में अतिरिक्त व्यवस्था बनानी पड़ सकती है। सोशल डिस्टेंस सहित लॉकडाउन के नियमों का पालन कराना कठिन कार्य साबित हो रहा है।
एटीएम में लगी भीड़

तीन दिन तक बैंको में अवकाश के चलते सोमवार को शहर के एटीएम सेंटरों में भी लोगो की जमकर भीड़ उमड़ी। शनिवार और रविवार को लाकडाऊन के कारण लोग घरों में ही रहे। सोमवार को ईद पर्व के कारण अवकाश के चलते बैंक नही खुले। बाजार खुलने के कारण लोगो को नगदी के लिए एटीएम में लाइन लगाना पड़ा। शहर के आधा दर्जन एटीएम में दोपहर तक लोग नगद राशि के लिए इंतजार में खड़े रहे। एक दो एटीएम में राशि खत्म होने के कारण भी लोगो को अन्य एटीएम का सहारा लेना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो