scriptमतदान के ठीक पहले दिन पुलिस की बड़ी कार्रवाई | Big action of the police just before the voting | Patrika News

मतदान के ठीक पहले दिन पुलिस की बड़ी कार्रवाई

locationराजनंदगांवPublished: Nov 14, 2018 01:24:57 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

ब्राह्मणभेड़ी में 73 पेटी देशी शराब जब्त

system

कार्रवाई… उडऩदस्ता ने शराब की खेप पकड़ी है।

राजनांदगांव / अंबागढ़-चौकी. ब्लाक के ग्राम ब्रम्हणभेड़ी में मतदान के ठीक एक दिन पहले रविवार शाम 5 बजे के आसपास ७३ पेटी देशी शराब पकड़ाए जाने से हड़कंप मच गया। निर्वाचन आयोग की उडऩदस्ता टीम ने कार्रवाई करते हुए शराब को जब्त कर पुलिस के हवाले की है। पुलिस ने पकड़े गई शराब की कीमत करीब पौने दो लाख रुपए आंकी है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।
कार्रवाई के बाद चर्चाएं होती रही
कार्रवाई के बाद ब्लाक मुख्यालय से लेकर जिला मुख्यालय तक चर्चा तेज हो गई। राजनीतिक पार्टी द्वारा मतदाताओं में बांटने लाई गई शराब होने के लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। पुलिस ने शराब को लेकर कुछ भी खुलासा नहीं की है। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शराब पकड़े जाने के बाद एक वीडियो भी वायरल हुई है, जिसमें एक व्यक्ति खुद को पंच बता रहा है और शराब को भाजपा की होने दावा भी करते नजर आ रहा है।
पैरावट में छुपा था शराब का जरीखा
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ब्राह्मणभेड़ी के दूसरे टोला में गुमान सिन्हा नामक ग्रामीण के घर के ठीक पीछे पैरावट और खेतों में देशी शराब का जखीरा रखा हुआ था। सूचना के आधार पर घर के पीछे लगे बाड़ी और खेतों में छानबीन की गई, इस दौरान अलग-अलग जगहों से 73 पेटी देशी शराब जब्त की गई है। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार की रात ही गाड़ी में भरकर शराब को यहां डंप किया गया है। रविवार सुबह से लोगों को यहां से शराब बांटा जा रहा था।
सूचना पर पहुंची पुलिस
शराब डंप की सूचना मिलने पर अम्बागढ़ चौकी थाना स्टाफ के साथ एसडीओपी योगेश साहू मौके पर पहुंच कर शराब की जब्ती बनाए हैं। ग्रामीणों ने गांव के आसपास कुछ और ठिकानों में शराब डंप होने की जानकरी दी है। इस आधार पर पुलिस सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई है। पुलिस के साथ निर्वाचन आयोग की टीम भी मौजूद है।
बोतलों में छत्तीसगढ़ शासन का लेबल
पुलिस ने बताया कि जब्त किए शरात में छत्तीसगढ़ शासन लिखा हुआ है। लेबल भी लगा हुआ है। बोतलों को देखकर अंदाज लगाया जा रहा है कि इतनी भारी मात्रा में देशी शराब सीधे शराब बनाने वाली फैक्ट्री से ही सप्लाई हुई होगी। क्योंकि बोतलों में शील मुहर और तारीख कुछ भी नहीं लिखा हुआ है।

टीआई अंबागढ़ चौकी, प्रमोद सोरी ने कहा कि शराब की जब्ती बनाई गई। शराब किसकी है, किसने डंप कर रखवाया है। इसका खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अज्ञात के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो