Breaking: अमित शाह पहुंचे रायपुर, आधे घंटे मां के दरबार में माथा टेक कर विकास को दिखाएंगे हरी झंडी, Video

Breaking:  अमित शाह पहुंचे रायपुर, आधे घंटे मां के दरबार में माथा टेक कर विकास को दिखाएंगे हरी झंडी, Video

Dakshi Sahu | Publish: Sep, 05 2018 12:57:18 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अमित शाह मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ सरकार की विकास यात्रा का दूसरा चरण आज 5 सितम्बर को धर्मनगरी डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी की पूजा अर्चना के साथ शुरू होगी। बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अमित शाह दोपहर 12.30बजे रायपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उनका रायपुर एयरपोर्ट पर स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक सहित सभी बड़े पदाधिकारी और नेता उपस्थित थे। आधे घंटे बाद अमित शाह डोगरगढ़ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

विकास यात्रा का पहला चरण 12 मई से शुरू होकर 14 जून को सम्पन्न हुआ था। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 12 मई को दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी माता के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ इस यात्रा का शुभारंभ किया था। विकास यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत बुधवार को डोंगरगढ़ से होगी।

828 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राज्यसभा सांसद अमित शाह के साथ 5 सितंबर को मां बम्लेश्वरी की पावन नगरी डोंगरगढ़ में अटल विकास यात्रा का आगाज करेंगे। इस दौरान वे लगभग 828 करेाड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राज्य सभा सांसद अमित शाह के साथ दोपहर 3 बजे डोंगरगढ़ से तखतपुर जिला बिलासपुर के लिए रवाना होंगे।

विकास यात्रा की शुरूआत डोंगरगढ़ में मांं बम्लेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह करेंगे। सबसे पहले नीचे स्थित छोटी बमलेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना होगी। इसके बाद प्रज्ञागिरी मैदान कुर्रूभाट में सभा का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार इस सभा के बाद शाह और सीएम अगले पड़ाव के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां अभी रोड शो नहीं होगा।

डोंगरगढ़ से ली जाएगी मिट्टी
राज्य सरकार ने नई राजधानी में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति लगाने का फैसला लिया है। इस मूर्ति की स्थापना के लिए पहली मिट्टी डोंगरगढ़ के मां बम्लेश्वरी मंदिर के सामने से ली जाएगी। जानकारी के अनुसार शाह और सीएम डॅा. रमन मंदिर के सामने से मिट्टी की खुदाई कर इस मिट्टी को अपने साथ ले जाएंगे।

अटल विकास यात्रा के दौरान आयोजित तेंदूपत्ता बोनस वितरण एवं पंच सरपंच सम्मेलन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद अमित शाह होंगे। अध्यक्षता मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह करेंगे। विशेष अतिथि के रूप में प्रभारी मंत्री राजेश मूणत, ग्रामीण विकास मंत्री अजय चंद्राकर, वन मंत्री महेश गागड़ा, स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद अभिषेक सिंह, डोंगरगढ़ विधायक सरोजनी बंजारे, डोंगरगढ़ नगर पालिका के अध्यक्ष तरूण हत्थेल सहित जिले के सभी विधायक और अन्य लोग मौजूद रहेंगे।

Ad Block is Banned