scriptUP में बेटियों को स्कूटी इधर सरस्वती साइकिल योजना कर दी बंद, भाजपा ने पूछा छत्तीसगढ़ की बेटियों ने क्या बिगाड़ा CM साहब | BJP opposes closure of Saraswati cycle scheme in CG | Patrika News

UP में बेटियों को स्कूटी इधर सरस्वती साइकिल योजना कर दी बंद, भाजपा ने पूछा छत्तीसगढ़ की बेटियों ने क्या बिगाड़ा CM साहब

locationराजनंदगांवPublished: Oct 26, 2021 01:01:22 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए प्रदेश की बेटियों को स्कूटी देने की मांग की और सरस्वती साइकिल योजना बंद किए जाने का विरोध किया।

राजनांदगांव. भारतीय जनता युवा मोर्चा और कन्या शक्ति की बहनों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए प्रदेश की बेटियों को स्कूटी देने की मांग की और सरस्वती साइकिल योजना बंद किए जाने का विरोध किया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के साथ कन्या शक्ति की बहनों ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर अपने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर बेटियों को स्कूटी देने की घोषणा की है, वहीं छत्तीसगढ़ में वर्तमान में कांग्रेस सरकार है जहां पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा सरस्वती साइकिल योजना संचालित की जा रही थी, जिसे बंद कर दिया गया है। कांग्रेस सरकार होने पर छत्तीसगढ़ प्रदेश में भी स्कूटी दी जानी चाहिए।
साइकिल योजना बंद करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की
इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नेहा शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर स्कूटी देने की घोषणा की गई है, लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है तो स्कूटी देने की शुरुआत यहीं से की जानी चाहिए। बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ सरस्वती साइकिल योजना बंद करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर स्कूटी देने की मांग की वहीं सरस्वती साइकिल योजना बंद करने का विरोध किया। इस दौरान भाजपा कन्या शक्ति की कार्यकर्ता भी उपस्थित रही।
समितियों के कर्मियों ने दिया धरना धान खरीदी के बहिष्कार की चेतावनी

राजनांदगांव में धान खरीदी से पूर्व जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर 2 वर्षों से सोसाइटी को नुकसान होना बताया। उन्होंने इस वर्ष धान खरीदी का बहिष्कार करने की बात कही। कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने फ्लाईओवर के नीचे जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया है जिसमें 2 वर्षों से सोसाइटियों को नुकसान होने की बात कही गई है।
जिला सहकारी कर्मचारी संघ ने अपने ज्ञापन में कहा कि समय पर धान का उठाव नहीं होने की वजह से धान में सूखत होता है, जिसका नुकसान समिति को सहना पड़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि शॉर्टेज का कमीशन समिति से नहीं काटा जाए, वहीं वेतन अनुदान भी दिया जाए। धान खरीदी शुरू होने से पूर्व जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपने एक दिवसीय प्रदर्शन के माध्यम से कहा कि कर्मचारियों को वेतन देने समितियों में राशि नहीं है। कई कर्मचारियों को महीनों से वेतन नहीं मिला है, उन्होंने कहा कि समितियों को धान खरीदी में नुकसान होने के चलते इस वर्ष धान खरीदी के लिए वे तैयारी नहीं कर रहे हैं और धान खरीदी का बहिष्कार कर 8 नवंबर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन राजधानी रायपुर में शुरू करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो