ब्लाक के 55 पंचायतों में वितरित होना है स्मार्ट मोबाइल

ब्लाक के 55 पंचायतों में वितरित होना है स्मार्ट मोबाइल

Nakul Ram Sinha | Publish: Sep, 04 2018 11:45:22 AM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

१६ हजार: हितग्राहियों को मिलेगा मोबाइल

राजनांदगांव / खैरागढ़. स्काई योजना के तहत जनपद पंचायत अंतर्गत 55 पंचायतों में पात्र हितग्राहियों को सरकारी मोबाइल बांटने सोमवार 3 सिंतबर से अभियान शुरू होगा। सोमवार से ब्लाक के पंचायतों के 16 हजार से अधिक हितग्राहियों को सरकारी मोबाइल का वितरण पंचायतों में दिवसवार शिविर लगाकर किया जाएगा। शिविर के लिए पंचायत सचिव सहित दो अन्य अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसमें अभियंता स्तर के अधिकारी शामिल है।

दामरी से शुरू होगा वितरण
ब्लाक अंतर्गत स्काई योजना के तहत ग्रामीण हितग्राहियों को सरकारी मोबाइल का वितरण दामरी ग्राम पंचायत से शुरू होगा। सोमवार 3 सिंतबर को दामरी पंचायत के 139 हितग्राहियों को मोबाइल का वितरण होगा। इसके साथ इसी दिन दिलीपपुर, पवनतरा में हितग्राहियों को मोबाइल का वितरण किया जाएगा। 4 सितंबर को डोकराभाठा, बाजार अतरिया, 5 को करमतरा, सिरसाही, 6 को अमलीडीह कला, देवरी, 7 को ईटार, पेंड्रीकला, 8 को पाड़ादाह और मुढीपार, 9 को सलोनी, 10 को अवेली, भीमपुरी, चिंगली, 11 को जोरातराई, कटंगीकला, मरकामटोला, टोलागांव, 12 को कुलीकसा मदराकुही, टेकापार कला, 14 को पांडुका, रंगकठेरा शेरगढ़, 15 को बघमर्रा, भंडारपुर, विक्रमपुर, 16 को भरदाकला, भोथी, भुलाटोला, महरूमकला, 17 को चिचोला, धनगांव, कामठा, 18 को करेला, खजरी, कोहकाबोड़, 19 को मडौदा, चारभाठा, कुकुरमुड़ा, पिपलाकछार, 20 को प्रकाशपुर, राहूद, सहसपुर, 22 को सर्रागोंदी, सोनभट्ठा, पचपेड़ी, बफरा, 23 को बल्देवपुर, मूतेड़ा, ठेलकाडीह, 30 को सिंगारघाट में मोबाइल प्रदाय होगा।

आधार लिंक नही भड़के पंचायत सचिव
स्काई योजना के तहत पात्र हितग्राहियों के जमा किए गए पंजीयन आवेदन में उच्च कार्यालय से आधार लिंक नही होने की जानकारी आने पर संबंधित पंचायत सचिव भड़क गए। बताया गया कि सभी हितग्राहियों से पंजीयन के दौरान आधार सहित सभी दस्तावेज लिए गए है जिसके बाद हितग्राहियों का पंजीयन हुआ है अब आखिरी दौर में विभिन्न पंचायतों के 800 से अधिक आवेदनों में आधार नही होने की जानकारी सामने आई है जिसके बाद सचिवों को फिर से हितग्राहियों का आधार लेने कहा जा रहा है। बुधवार को इसकी जानकारी सचिवों को दी। सचिवों ने मामले में नाराजगी जताते कहा कि आधार के चलते ही पंजीयन हुआ है फिर आधार कहां चला गया।

55 पंचायतों में बंटेगा
ब्लाक के 114 पंचायतों में से पहले चरण में उपरोक्त 55 पंचायतों में ही 15886 पात्र हितग्राहियों को सरकारी मोबाइल का वितरण होगा। बाकी के 59 पंचायतों के लिए मोबाइल वितरण संबंधी कोई जानकारी नही है।

सीईओ जनपद पंचायत, ज्ञानेंद्र सिंह राजपूत ने कहा कि सोमवार से पंचायतों में स्काई योजना के तहत बांटे जाने वाले संचार क्रांति योजना मोबाइल का वितरण पंचायत स्तर पर किया जाएगा। पात्र हितग्राहियों को संबंधित पंचायतों में शिविर में आने कहा गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned