दिखावे के लिए बोर्ड, गुणवत्तापूर्वक नहीं हुआ निर्माण और अब तक गड्ढे की भी नहीं हुई मरम्मत ...

पीएम सड़क योजना कार्य में ठेकेदार द्वारा की जा रही जमकर मनमानी

By: Nitin Dongre

Updated: 26 Jun 2020, 08:01 AM IST

टेड़ेसरा. मुढ़ीपार से मनगटा प्रधानमंत्री सड़क योजना का कार्य एक साल पूर्व महावीर कंस्ट्रक्शन कंपनी वर्धमान नगर राजनांदगांव के द्वारा निर्माण कार्य किया गया था। महावीर कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा रोड निर्माण में भर्राशाही करते हुए मनगटा गांव में रोड किनारे नाली का निर्माण किया जाना था किंतु नहीं किया गया। निर्माण कार्य अधर में ही छोड़ दिया गया और नाली का निर्माण भी नहीं किया गया। इससे ग्रामीणों के घरों में पानी घुसने लगा है।

बारिश में हो रही है परेशानी और निर्माण कार्य के द्वारा सड़क किनारे वाइट पट्टी का भी निशान नहीं किया गया है उसे भी आधा अधूरा छोड़ दिया गया। प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारियों के द्वारा कहीं ना कहीं मॉनिटरिंग में लापरवाही बरती गई। इसी वजह से कंट्रक्शन कंपनी के द्वारा मनमानी करते हुए निर्माण में अनदेखी की गई है। इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। नदी मुढ़ीपार में जो सूचना पटल लगाए गए हैं उसमें तारीख का कोई उल्लेख नहीं किया गया और ना ही संधारण कार्य का विवरण किया गया है।

लापरवाही पूर्वक कराया गया निर्माण कार्य

रोड निर्माण का पैसा महावीर कंस्ट्रक्शन कंपनी को 5 चरणों में राशि 31 लाख 87 हजार 8100 का आहरण किया गया है। महावीर कंस्ट्रक्शन कंपनी पर भरोसा करते हुए यह निर्माण कार्य कराया गया। सूचना बोर्ड में साफ तौर पर लिखा गया है कि समय-समय पर रोड किनारे वृक्षों और सड़कों की आवश्यकतानुसार सुधार कार्य किया जाना है। कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा ऐसा किया ही नहीं। दिखावे के लिए ही सूचना पटल बोर्ड को लगा दिया गया है। कहीं ना कहीं अधिकारियों के द्वारा भी अनदेखी की गई है। सड़क के बीचों बीच पुल के पास गड्ढा हुआ है, उसकी अनदेखी की जा रही है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned