बसों में जारी है जमकर भर्राशाही मनमाना वसूल रहे हैं किराया

बसों में जारी है जमकर भर्राशाही मनमाना वसूल रहे हैं किराया

Nakul Ram Sinha | Publish: May, 18 2019 05:04:04 AM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

पुलिस कर रही है चलानी कार्रवाई लेकिन दुर्घटनाओं में नहीं है कमी

राजनांदगांव / डोंगरगांव. शहर में मनचले युवकों की वजह से दुर्घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है और ना ही उनके स्पीड में। हालांकि लगातार खबरों के प्रकाशन के बाद पुलिस ने चालानी कार्रवाई तो शुरू की है लेकिन वाहन चालक ना तो उनकी बात मानने को तैयार है और ना ही सीमित गति में चलने को तैयार हैं। वहीं शादी सीजन और शराब पीकर वाहन चलाने के कारण आए दिन एक्सीडेंट हो रहे हैं, इस पर लगाम लगाने के लिए खुद वाहन चालकों को समझना होगा।

नगर में जारी है चालानी कार्रवाई
डोंगरगांव पुलिस के द्वारा स्थानीय थाने के सामने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालने करने समझाईश दी। लगातार चल रहे इस कार्रवाई में नियम विरूद्ध मार्ग पर चल रहे वाहनों का चालान काटकर कार्रवाई की जा रही है। दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट का प्रयोग करने कहा जा रहा है, वहीं ओव्हर लोड व ओव्हर स्पीड चार पहिया वाहनों को रोककर चालान काटा जा रहा है। चालानी कार्रवाई कर रहे एसआई विजय नेताम व मकरध्वज प्रधान ने चर्चा में बताया कि लगातार कार्रवाई से क्षेत्र के लोगों में जागरूकता व सजगता आएगी और अलग-अलग पाईंट लगाकर तेज रफ्तार वाहनों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 16 मई को 8 चालान काटा गया और अनेक वाहन चालकों को समझाईश देकर छोड़ा गया।

बसों की चेकिंग कर दी गई समझाईस
थाने के सामने हो रहे चेकिंग के दौरान स्थानीय पुलिस द्वारा बसों को औचक निरीक्षण कर समझाईश दी गई। इस जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि बस मालिकों द्वारा सामान्य नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा है। बसों में ना तो फस्ट एड बाक्स है और ना ही किराया सूची, यहां तक कि कंडेक्टर, ड्रायवर व बस मालिक का नंबर भी बसों में नहीं लिखा गया है। हालांकि शुक्रवार को दो बसों को चेक किया गया और समझाईश दी गई है। वहीं जांच अधिकारियों ने बसों आपरेटरों को कड़ाई से नियमों का पालन करने कहा है और आगे कड़ी कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned