दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा माल ढुलाई बढ़ाने के लिए बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट का किया गया गठन ...

पार्सल पर्यवेक्षक और अन्य संबंधित वाणिज्यकर्मियों की टीम बनाई गई

By: Nitin Dongre

Published: 15 Jul 2020, 09:29 AM IST

राजनांदगांव. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के तहत पार्सल व माल लदान में बढ़ोत्तरी के लिए अब संबंधिक अधिकारी तथा वाणिज्य विभिन्न इंडस्ट्रीज में जाकर सीधे संपर्क साधेगे और रेलवे के माध्यम से लोडिंग व अनलोडिंग को बढ़ावा देने का हर संभव प्रयास करेगे। इसी कड़ी में मण्डल द्वारा अपर मण्डल रेल प्रबन्धक वायएच राठौड़ के अध्यक्षता में बिजऩेस डेवलपमेंट यूनिट का गठन किया गया है जिसमें वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक केव्ही रमणा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक अर्जुन सिब्बल तथा वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय एके सूर्यवंशी शामिल है।

यह यूनिट मुख्य उद्देश विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लगातार व्यापारियों से संपर्क के द्वारा उन्हें माल ढुलाई को बढ़ाने के लिए रेल द्वार दिये जाने वाले माल लदान संबंधी सुविधाओं व विभिन्न छूटोध्रियाहतो की जानकारी देने के साथ.साथ पारंपरिक लदान के अतिरिक्त नये लदान की वस्तुओं को चिन्हित कर रेल लदान को बढ़ाते हुए रेलवे के राजस्व अर्जन में वृद्धि करना है। इसके अलावा व्यापारियों से संपर्क स्थापित करते हुए रेलवे की ओर से उनकी समस्याओं को भी दूर करना तथा उनकी परिवहन आवश्यकताओं का भी समाधान करना है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा किए जा रहे इन प्रयासों से न केवल माल लदान एवं परिवहन को प्रोत्साहन मिलेगा बल्कि उद्योग जगत के माध्यम से देश की जनता को भी लाभ होगा।

पार्सल पर्यवेक्षक और अन्य संबंधित वाणिज्यकर्मियों की टीम बनाई गई

इसके अतिरिक्त मंडल के विभिन्न स्टेशनों से लदान को बढ़ाने के लिए वाणिज्य निरिक्षकों, पार्सल पर्यवेक्षक और अन्य संबंधित वाणिज्यकर्मियों की टीम बनाई गई है। जिनसे अनुराग कुमार सिंह, मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वार लगातार समन्वय बनाकर रखेंगे। यह टीम लगातार विभिन्न उद्योग जैसे- आटोमोबाइल, कोयला, इस्पात, अनाज, सीमेंट, लोहा, पेरिसेबल आदि का दौरा करेगी और रेलवे में लदान बढ़ाने के लिए जरूरी विषयों पर चर्चा करते हुए उन्हीं समस्याओं और माल लदान सुविधाओं में विस्तार की जानकारी यूनिट समिति के समक्ष रखेंगे ताकि यूनिट द्वारा इनका निदान कर माल लदान को बढ़ाया जा सके।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned