scriptलॉकडाउन के दौरान व्यवसायी नियमों का पालन करने में बरत रहे लापरवाही | Businessmen negligent in following rules during lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के दौरान व्यवसायी नियमों का पालन करने में बरत रहे लापरवाही

locationराजनंदगांवPublished: May 26, 2020 06:05:32 am

Submitted by:

Nakul Sinha

मानिटरिंग के अभाव में दुकानदारों सहित ग्राहक कर रहे मनमानी

Businessmen negligent in following rules during lockdown

मानिटरिंग के अभाव में दुकानदारों सहित ग्राहक कर रहे मनमानी

राजनांदगांव / छुईखदान. प्रदेश में कोरोना मरीजों की रफ्तार का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ रहा है। वहीं राजनांदगांव जिले में लगातार पॉजीटिव केस मिलते जा रहे है। राजनांदगांव जिला भी संवेदनशील जिलों में शामिल हो गया है। प्रवासी मजदूरों का आना लगातार जारी है। कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर छुईखदान नगर में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही है। नगर में दुकान खोलने का समय सुबह 7 से शाम 6 बजे तक कलेक्टर द्वारा समय निर्धारित किया गया है और शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कफ्र्यू लगा है उसके बावजूद नगर के दुकानदार सबेरे 5 बजे से दुकान खोल लेते है। अधिकांश दुकानदार बड़े किराना व्यापारी होटल कपड़ा दुकान पान दुकान 6 बजे के बाद भी खुली रहती है जिससे अनावश्यक भीड़ बनी रहती है। दुकानों में मास्क और सेनेटाइजर रखे जाने का भी पालन नही हो रहा है जिससे कोरोना संक्रमण बढऩे की संभावना है।
प्रशासन मौन
प्रशासन पहले जैसे सख्ती नही बरत रहा है नगर के लोग हो या व्यापारी सब अपने हिसाब से चल रहे है। बाजार में तो यह भी देखने को मिलता है कि एक दुकान में 20 से 25 लोग एक साथ खड़े रहते है। वह भी बगैर मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन नही करते हुए। अधिकतर व्यापारी मास्क लगाएं बगैर व्यापार करते है। मोटर साइकिल में तीन और चार सवारी चल रहे है। बाजार लाइन का हाल बेहाल है, व्यापारी अपना सामान दुकान के सामने निकाल कर रख देते है। मेन रोड और बाजार चौक होने के कारण गाडिय़ां वहां से आती जाती है जिसके कारण जाम की स्थिति भी बन जाती है। वहां भीड़ आसानी से देखने को मिलता है।
प्रशासन का ध्यान नहीं
लोगों का कहना है कि पहले की तरह शासन-प्रशासन ध्यान नही दे रहा है जिसके चलते बाजार मे भीद आसानी से नजर आती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो