scriptबरबसपुर में अतिक्रमण हटाने चलाया गया अभियान, पंचायत की पहल से अतिक्रमण पर चला जेसीबी … | Campaign to remove encroachment in Barabaspur, JCB on encroachment wit | Patrika News

बरबसपुर में अतिक्रमण हटाने चलाया गया अभियान, पंचायत की पहल से अतिक्रमण पर चला जेसीबी …

locationराजनंदगांवPublished: Aug 12, 2020 09:38:01 am

Submitted by:

Nitin Dongre

उक्त आवेदन एवं पंचायत की मांग पाए नायाब तहसीलदार एवं पुलिस बल के उपस्थिति में सोमवार को लगभग 70 अतिक्रमण को हटाया गया।

Campaign to remove encroachment in Barabaspur, JCB on encroachment with the initiative of Panchayat ...

बरबसपुर में अतिक्रमण हटाने चलाया गया अभियान, पंचायत की पहल से अतिक्रमण पर चला जेसीबी …

उपरवाह. राजनांदगांव ब्लाक के ग्राम पंचायत बरबसपुर में शासकीय जमीन पर कब्जा करने वालों के हौसले बुलंद है। सार्वजनिक स्थल, चारागाह, सड़क किनारे आदि सिमट गया था। यहां अधिकांश ग्रामीण अतिक्रमण करने में लगे हुए हैं।
उक्त समस्यायों से गांव को राहत देने वर्तमान पंचायत प्रतिनिधियों ने अतिक्रमणकारियों को एक के बाद एक तीन नोटिस जारी किए, लेकिन परिणाम शून्य रहा। आदेश की अवहेलना के कारण पंचायत ने नायाब तहसीलदार घुमका में 2 जुलाई को आवेदन दिया कि ग्रामीण अतिक्रमण हटाने में सहयोग नहीं कर रहे हैं। अत: उच्चाधिकारी, पुलिसबल के साथ उपस्थित होकर अवैध कब्जा से मुक्त कराएं।
70 अतिक्रमण हटाया गया

उक्त आवेदन एवं पंचायत की मांग पाए नायाब तहसीलदार एवं पुलिस बल के उपस्थिति में सोमवार को लगभग 70 अतिक्रमण को हटाया गया। इसके लिए जेसीबी मशीन का उपयोग किया गया। कार्रवाई जारी है। अधिकांश अतिक्रमणकारी सार्वजनिक स्थलों में पत्थर, खलिहान, खाद गड्ढा बनाकर निजी उपयोग करते हैं। कई लोग चारागाह में कब्जा जमाए हुए हैं। कई लोग कच्चे/पक्के मकान भी बना लिए हैं।
विकास कार्य में हो रही थी बाधा

सार्वजनिक एवं शासकीय जगह में अवैध कब्जा एवं अतिक्रमण के कारण पंचायत के विकास कार्य में बाधा होती है। घुमका उपतहसील के अंतर्गत लगभग सभी गांव में अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हो गई है। राजस्व विभाग की ओर से कड़ी कार्रवाई की जरूरत है। क्षेत्र के कई गांव में चारागाह घिर जाने के कारण चरवाहे पालतु पशुओं को चराना बंद कर दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो