scriptपंजाब नेशनल बैंक का केशियर गिरफ्तार, किसानों का फर्जी दस्तावेज बनाकर किया 55 लाख रुपए की धोखाधड़ी | Cashier of Punjab National Bank arrested in Rajnandgaon | Patrika News

पंजाब नेशनल बैंक का केशियर गिरफ्तार, किसानों का फर्जी दस्तावेज बनाकर किया 55 लाख रुपए की धोखाधड़ी

locationराजनंदगांवPublished: Oct 16, 2019 02:45:48 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में केसीसी लोन के नाम पर किसानों का फर्जी दस्तावेज पेश कर लोन के नाम पर 55 लाख रूपए की धोखाधड़ी के मामले में डोंगरगढ़ पुलिस ने बैंक के केशियर को गिरफ्तार किया है।

पंजाब नेशनल बैंक का केशियर गिरफ्तार, किसानों का फर्जी दस्तावेज बनाकर किया 55 लाख रुपए की धोखाधड़ी

पंजाब नेशनल बैंक का केशियर गिरफ्तार, किसानों का फर्जी दस्तावेज बनाकर किया 55 लाख रुपए की धोखाधड़ी

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. भंडारपुर के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank Rajnandgaon) में केसीसी लोन (Kisan Credit Card loan PNB) के नाम पर किसानों (Farmer in Rajnandgaon)का फर्जी दस्तावेज पेश कर लोन के नाम पर 55 लाख रूपए की धोखाधड़ी (PNB Fraud case) के मामले में डोंगरगढ़ पुलिस (Rajnandgaon police) ने मंगलवार को बैंक के केशियर रमन राबेंस राम को गिरफ्तार किया है। फर्जीवाड़ा मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है। इससे पहले सोमवार को दो किसानों और शनिवार को एक किसान की गिरफ्तारी की गई थी।
Read more: रिश्वत मांगने वाली महिला पटवारी को 65 साल के बुजुर्ग किसान ने ऐसे सिखाया सबक, जिंदगी भर रखेगी याद, Video ….

बैंक प्रबंधक ने की थी शिकायत
भंडारपुर पंजाब नेशनल बैंक में हुए धोखाधड़ी की शिकायत बैंक प्रबंधक सुमीत श्रीवास्तव ने पुलिस में की थी। इस मामले में डोंगरगढ़ पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था। पूरा फर्जीवाड़ा वर्ष 2013 का था।
शिकायत के अनुसार किसानों का फर्जी दस्तावेज पेश कर किसान के्रडिट कार्ड बनाया गया और फिर बैंक से 55 लाख रूपए लोन के नाम पर निकाल लिए गए। बैंक ने जब वसूली के लिए किसानों को नोटिस जारी किया तब पूरा मामला उजागर हुआ।
Read more: चलती ट्रेन में पत्थरबाजी से छिन गई पॉलीटेक्निक छात्रा के आंख की रोशनी, मदद की बजाय टिकट मांगती रह गई GRP ….

रिश्वत के मामले में हो चुका है गिरफ्तार
डोंगरगढ़ पुलिस के विवेचना अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार लोन फर्जीवाड़े मामले में गिरफ्तार केशियर रमन राबेंस राम पहले भी बैंक में ही रिश्वत के मामले में विजिलेंस की टीम द्वारा पकड़ा जा चुका है। मंगलवार को इसे ताजा मामले में पूछताछ के लिए डोंगरगढ़ थाना बुलाया गया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो