scriptCG में दूसरे चरण का मतदान: नक्सल प्रभावित केंद्रों में फोर्स ने संभाला मोर्चा, 17 को रवाना होगी पोलिंग पार्टियां | CG Second phase lok sabha election Rajnandgaon | Patrika News

CG में दूसरे चरण का मतदान: नक्सल प्रभावित केंद्रों में फोर्स ने संभाला मोर्चा, 17 को रवाना होगी पोलिंग पार्टियां

locationराजनंदगांवPublished: Apr 16, 2019 12:37:16 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक और मैदानी क्षेत्र में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी।

patrika

CG में दूसरे चरण का मतदान: नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों में फोर्स ने संभाला मोर्चा, 17 को रवाना होगी पोलिंग पार्टियां

राजनांदगांव. शांतिपूर्ण चुनाव निपटाने सुरक्षा बलों ने तैनाती वाले जगहों पर अपना मोर्चा संभाल लिया है। केन्द्र से आई आईटीबीपी की 13 कंपनी सोमवार की सुबह से ही नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनाती वाले जगहों पर रवाना हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार सभी कंपनी जगहों पर पहुंच गई है और तैनाती हो गई है।वहीं पोलिंग पार्टी 17 अप्रैल की सुबह से पोलिंग बूथों के लिए रवाना होगी। 18 अप्रैल को मतदान है।
सुबह 7 से 3 बजे होगा मतदान
नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक और मैदानी क्षेत्र में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी। राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में राजनांदगांव जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्र और कवर्धा व पंडरिया को मिला कर अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 279 है।
17 अपे्रल को रवाना होंगी पोलिंग पार्टी
वहीं संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 302 है। इन सभी जगहों पर फोर्स की तैनाती हो चुकी है। इन क्षेत्रों में केन्द्रीय सुरक्षा बल के अलावा जिला पुलिस के जवानों की भी तैनाती की जाएगी। 18 अप्रैल को चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी 17 अप्रेल को सुबह से जिला मुख्यालय से रवाना होगी।
सुरक्षा बलों की तैनाती
लंबी दूरी के मतदान दलों को पहले रवाना किया जाएगा। इसके बाद नजदीक की पर्टियां रवाना होगी। मतदान की सारी तैयारी पूरी हो चुकी है और अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंप दी गई है। एएसपी नक्सल ऑपरेशन गोरखनाथ बघेल ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती हो चुकी है। जिला पुलिस के जवानों भी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो