script

नक्सलियों की रची पोलिंग पार्टी और सुरक्षा बलों को उड़ाने की बड़ी साजिश नाकाम, सर्चिंग में 90 किलो का IEED बरामद

locationराजनंदगांवPublished: Nov 14, 2018 01:04:52 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

विधानसभा चुनाव में लगी पोलिंग पार्टी और सुरक्षा बलों को उड़ाने की नक्सलियों की बड़ी साजिश को जवानों ने नाकाम कर दिया है।

patrika

नक्सलियों की रची पोलिंग पार्टी और सुरक्षा बलों को उड़ाने की बड़ी साजिश नाकाम, सर्चिंग में 90 किलो का IEED बरामद

राजनांदगांव/गंडई पंडरिया. विधानसभा चुनाव में लगी पोलिंग पार्टी और सुरक्षा बलों को उड़ाने की नक्सलियों की बड़ी साजिश को जवानों ने नाकाम कर दिया है। फोर्स की मौजूदगी की वजह से नक्सली अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए। नक्सलियों ने गंडई थाना क्षेत्र के मानपुर पहाड़ी और सुकतरा के बीच जंगल में बड़ी मात्रा में आइइडी छिपा कर रखा था।
आइइडी रखा था छिपाकर
सर्चिंग में निकले सुरक्षा बल व पुलिस के जवानों ने जंगल में तीन जगहों पर छिपा कर रखे 30-30 किलो के बम को अपने कब्जे में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नक्सली जंगल में बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामान को डंप कर रखे थे। नक्सलियों ने चुनाव को प्रभावित करने व सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से जंगल में आइइडी छिपाकर रखा था।
सर्चिंग में यह भी मिला जवानों को
बकरकटटा थाना के अधिकारी व स्टाफ और आईटीबीपी एवं एसटीएफ के जवान मंगलवार को सर्चिंग में निकले थे। इस दौरान लावातरा के जंगल में तीन जगहों पर बम रखने की भनक लगी। सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे और बम को सुरक्षित अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने बताया कि तीन जगह पर रखे गए बम 30 – 30 किलो के आस-पास है। मौके पर विस्फोट में इस्तेमाल होने वाले केबल तार, कील सहित अन्य सामान मिले हैं।
सर्चिंग के दौरान बकरकट्टा टीआई अब्दुल सलीम, एसटीए व आईटीबीपी के जवान शामिल थे। सूचना मिलते ही एसपी कमल लोचन कश्यप भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने फोर्स व पोलिंग दल को निशाना बनाने की तैयारी की थी। सुरक्षा बलों की तैनाती की वजह से नक्सली अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए। सुकतरा के जंगल में नक्सलियों ने बड़ी मात्रा में आइइडी छिपा कर रखा था। जवानों ने लगभग 90 किलो के विस्फोटक सामान को अपने कब्जे में ले लिया है।
बड़ी संख्या में नक्सलियों की थी मौजूदगी्र
विधानसभा चुनाव में खलल डालने नक्सली जिले के नार्थ और वेस्ट में बड़ी संख्या में मौजूद थे। इससे पहले नक्सली मानपुर क्षेत्र में कुछ जगहों पर बैनर-पोस्टर लगाकर चुनाव को प्रभावित करने दहशत फैलाने में लगे हुए थे। लेकिन जनता में नक्सलियों के फरमान का कोई असर नहीं हुआ और चुनाव में ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो