दोस्तों के साथ नाले के कटबांध में नहाने गए 13 साल के बच्चे की डूबने से मौत, मासूम का शव देख फफक पड़े परिजन

बच्चा कटबांध के निचले हिस्से कूद गया, जिसके बाद वह ऊपर नहीं आ पाया। तीन घंटे के मशक्कत के बाद गोताखोरों की टीम ने बच्चे के शव को बाहर निकाला।

By: Dakshi Sahu

Published: 16 Sep 2021, 05:43 PM IST

राजनांदगांव/ठेलकाडीह. चिखली क्षेत्र के ग्राम कांकेतरा में 13 वर्षीय मासूम अमित कुमार पिता रामशरण ढीमर की नाले में डूबकर मौत हो गई। बुधवार की सुबह करीब 9 बजे के आसपास तीन मासूम बच्चे गांव से सटे नाला में कटबांध में नहाने गए थे। इसी दौरान एक बच्चा कटबांध के निचले हिस्से कूद गया, जिसके बाद वह ऊपर नहीं आ पाया। तीन घंटे के मशक्कत के बाद गोताखोरों की टीम ने बच्चे के शव को बाहर निकाला। इस घटना से गांव में मातम पसर गया।

दोस्त बताने गए परिजनों को
मिली जानकारी अनुसार बुधवार सुबह अमित अपने तीन दोस्तों के साथ नाले में नहाने गया था, साथ में गए बच्चों ने उसे डूबते हुए देखा, तो एक ने दौड़ते हुए ग्रामीणों व परिवार वालों को बताया। परिजन जब तब वहां पहुंचेे तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्रामीणों ने आनन-फानन में बच्चें को ढूढने की खूब कोशिश की। लेकिन बच्चा नहीं मिल पाया। पुलिस ने बताया कि अमित अपने दोस्तों के साथ नाले में नहाने गया था, तभी यह घटना हुई। इधर सूचना पर मौके पर 112 सहित चिखली चौकी प्रभारी चेतन सिंह चंद्राकर व स्टॉफ पहुंच कर बच्चे की खोजबीन में जुटे रहे। मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने बमुश्किल से बच्चे की लाश को निकाला गया।

शव देखकर फफक पड़े लोग
लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं। इसके बाद भी इस तरह बच्चों को नहाने के लिए घर वालों का छूट देना भी समझ से परे हैं। बताया गया कि अमित को तैरना आता था, लेकिन बांध के विपरीत दिशा में कूदने के कारण पानी के तेज बहाव में वह दब गया, इसके बाद वह यहां से उबर नहीं पाया और डूबने से उसकी मौत हो गई। गोताखोरों ने जैसे ही अमित की लाश को निकाला, तो लोग फफक कर रो पड़े। गांव का माहौल गमगीन हो गया।

बच्चों को ऐसी जगहों पर जाने से रोकें
चिखली प्रभारी चंद्राकर ने लोगों से अपील की है कि अभी बारिश का मौसम है, जिसके चलते नदी, नाले और तालाब के साथ नहरों में भी काफी पानी है। तेज बहाव भी है। ऐसे में अभिभावक अपने बच्चों को ऐसे जगहों में जाने से रोकें। बच्चे खेलते-कूदते यहां पहुंच जाते हैं और अनहोनी हो जाती है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned