scriptRSS की तुलना नक्सलियों से, भड़के सांसद ने CM से पूछा-आपके पिता बिना सुरक्षा के मानपुर के जंगलों में क्यों जाते हैं? | CM Bhupesh Baghel compares RSS with Naxalites | Patrika News

RSS की तुलना नक्सलियों से, भड़के सांसद ने CM से पूछा-आपके पिता बिना सुरक्षा के मानपुर के जंगलों में क्यों जाते हैं?

locationराजनंदगांवPublished: Oct 14, 2021 01:27:13 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

CM Bhupesh Baghel ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की तुलना हिंसा फैलाने वाले नक्सलियों की। जिस पर राजनांदगांव भाजपा सांसद संतोष पांडे ने जमकर भड़ास निकालते हुए हमला बोला।

RSS की तुलना नक्सलियों से, भड़के सांसद ने CM से पूछा-आपके पिता बिना सुरक्षा के मानपुर के जंगलों में क्यों जाते हैं?

RSS की तुलना नक्सलियों से, भड़के सांसद ने CM से पूछा-आपके पिता बिना सुरक्षा के मानपुर के जंगलों में क्यों जाते हैं?

राजनांदगांव. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दिए गए विवादित बयान पर राजनीति शुरू हो गई है। सीएम ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की तुलना हिंसा फैलाने वाले नक्सलियों की। जिस पर राजनांदगांव भाजपा सांसद संतोष पांडे ने जमकर भड़ास निकालते हुए हमला बोला। सांसद पांडेय ने मुख्यमंत्री के बयान को अत्यंत दु:खद और होशोहवास से परे बताया है।
यह भी पढ़ें
कवर्धा में धारा 144 के बीच भाजपा सांसद के घर पर पथराव, पुलिस पहुंची तो…

सीएम के पिता पर की टिप्पणी
सांसद पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल प्रतिमाह मानपुर के जंगलों में बिना सुरक्षा के घुसते हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि संघ का संचालन तो देश से होता है किंतु राजीव गांधी फाउंडेशन में राष्ट्रहित में क्या-क्या कार्य किए हैं। वे यह भी जान लें कि आरएसएस का सिद्धांत सिर्फ राष्ट्र प्रेम और राष्ट्र सर्वोपरि है। संघ की विचारधारा में धर्म, जाति, भेद का कोई स्थान नहीं।
भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी बोला हमला

भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Bhopal MP) ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आरएसएस की तुलना नक्सलियों से करने के बयान पर पलटवार किया। बुधवार को सांसद ने कहा कि आज हिंदू और देश आरएसएस के कारण सुरक्षित है। बघेल को अपने घर में झांक कर देखना चाहिए। छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर धर्मान्तरण किया जा रहा है। हिंदुओं को ईसाई बनाया जा रहा है। इसके प्रमाण हैं। वहीं, कांग्रेस ने सांसद के बयान को सैनिकों को अपमान बताया।
सीएम से कहा आरएसएस को समझने में कई पीढिय़ा निकल जाएंगी

सांसद ने कहा कि यह नक्सलवाद को बढ़ावा देने का प्रयत्न करते हैं। मुख्यमंत्री के पद पर रहते नक्सलवाद को खत्म करने की जगह उसे बढ़ावा देने का बयान दे रहे है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इनको आरएसएस को समझने के लिए कई पीढ़ियां लग जाएंगी।
आतंकवादी के मरने पर रोने वाली कांग्रेस पार्टी

सांसद ने कहा कि यह वही कांग्रेस है, जब आतंकवादी मारता है, तो कांग्रेसी उनके यहां धन देने और संवेदना प्रकट करने चले जाते हैं। इनकी अध्यक्ष बाटला हाउस पर रोयी थीं। यह आतंकवादी के मरने पर रोने वाली कांग्रेस पार्टी कभी भी देशभक्त पार्टी नहीं हो सकती। यह देशभक्ति की बात कर ही नहीं सकती। आरएसएस से कांग्रेस को यह समस्या है कि वह पूरी तरह से धर्मांतरण नहीं करा पा रही है। अपना आतंकवाद नहीं फैला पा रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो