जब मुख्यमंत्री ने 132 युवाओं को सौंपा अप्वाइंटमेंट लेटर, कुछ इस अंदाज में खिले चेहरे

जब मुख्यमंत्री ने 132 युवाओं को सौंपा अप्वाइंटमेंट लेटर, कुछ इस अंदाज में खिले चेहरे

Dakshi Sahu | Publish: Aug, 12 2018 11:29:42 AM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

मुख्यमंत्री ने जिले के टेडेसरा में बीपीओ (बिजनेस प्रोसेस ऑउटसोर्सिंग) आरोहण का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि उन्होंने जैसे बीपीओ की कल्पना की थी, उससे आरोहण को बहुत बेहतर पाया है।

राजनांदगांव. यहां के 132 युवा हैदराबाद की कंपनी ई कैटलिस्ट ग्लोबल बिजनेस इनक्यूबेटर प्राइवेट लिमिटेड के लिए काम करेंगे। सीएम डॉ. रमन सिंह ने इन युवाओं को उनका एप्वाइंटमेंट लेटर उनको सौंपा। इस मौके पर सीएम ने कहा कि अब युवाओं के आगे बढऩे का संसार खुल गया है, वे जितना मेहनत करेंगे, उतना आगे बढ़ेंगे।

टेडेसरा में किया बीपीओ आरोहण का शुभारंभ
मुख्यमंत्री ने जिले के टेडेसरा में बीपीओ (बिजनेस प्रोसेस ऑउटसोर्सिंग) आरोहण का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि उन्होंने जैसे बीपीओ की कल्पना की थी, उससे आरोहण को बहुत बेहतर पाया है। अब राजनांदगांव में कम्प्यूटर शिक्षित युवा बंगलूरू और हैदराबाद जैसे माहौल में जॉब करने का सपना पूरा कर पाएंगे।

सीएम ने दी सलाह हुनरमंद बनिए
मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोग यहां मन लगाकर काम कीजिए, हुनरमंद बनिए। यहां रोजगार के साथ आपको स्पोकन इंग्लिश एवं पर्सनालिटी डेवलपमेंट जैसी क्लास भी कराई जाएगी ताकि युवाओं के आत्मविश्वास का स्तर महानगरों के युवकों के बराबर आ जाए।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कलेक्टर भीम सिंह एवं पूरी टीम की इस उपलब्धि के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि राजनांदगांव में बीपीओ हम सबका सपना था और इसे पूरा करने के लिए कलेक्टर ने बहुत मनोयोग से काम किया। इतनी अच्छी अधोसंरचना और बेहतर कार्य के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं।

कलेक्टर सिंह ने आरोहण का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि पहले बैच के 132 युवाओं को हैदराबाद की कंपनी ई कैटलिस्ट ग्लोबल बिजनेस इनक्यूबेटर प्राइवेट लिमिटेड नियुक्ति दे रही है। युवाओं ने यहां काम शुरू कर दिया है।

्मॉडल कालेज लोकार्पित
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राजनांदगांव शहर के समीपस्थ ग्राम सोमनी पहुंचकर नवनिर्मित मॉडल कालेज भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कॉलेज भवन के विभिन्न कक्षाओं का भी अवलोकन किया। ज्ञात हो कि चार साल पहले यहां मॉडल कॉलेज खोला गया है। इसकी पढ़ाई दिग्विजय कॉलेज में हो रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned