छात्र-छात्राओं ने किया समस्याओं को लेकर कॉलेज प्रशासन का घेराव

छात्र-छात्राओं ने किया समस्याओं को लेकर कॉलेज प्रशासन का घेराव

Nakul Ram Sinha | Publish: Sep, 16 2018 05:11:18 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

महाविद्यालय में समस्याओं का अंबार

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. जोगी कांग्रेस के युवा जिला अध्यक्ष नवीन अग्रवाल के मार्गदर्शन में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विलास गभने, सहसचिव डाकेश्वर वर्मा के नेतृत्व में सौ से अधिक छात्र -छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन का घेराव किया। प्रभारी प्राचार्य ईव्ही रेवती मैडम से मिल कर महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को दूर करने ज्ञापन सौंपा।

समस्याओं को दूर करने प्राचार्य को सौंपा गया ज्ञापन
ज्ञापन सौंपने वालों में रमन साहू, निशा, फिरोज कुमार, मोनिका वर्मा, देवंती साहू, देवकी वर्मा, रीना वर्मा, सविता साहू, धनेश्वरी पटेल, मोहनी बंजारे, रितु वर्मा, भूमिका चेतन, धुर्वे उर्मिला, नीलम वर्मा, चंद्रहास लाउतरे, इतवारीराम, खेमचंद, मीनाक्षी लिल्हारे, मुरली वर्मा, नंदिनी, महेश्वरी, संतोषी, नीतू साहू, रोमन साहू सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल थे।

छात्रों ने गिनाई महाविद्यालय की कमियां
डाकेश्वर वर्मा ने बताया कि महाविद्यालय में पीजीडीसीए की कक्षा में कंप्यूटर की नितांत कमी है जिससे छात्र-छात्राओं को अध्ययन में असुविधा हो रही है साथ ही अभी तक महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को परिचय पत्र का वितरण नहीं किया गया है। साइकिल स्टैंड नहीं होने से पार्किंग की समस्या भी बनी हुई है। स्वच्छ भारत मिशन के नारे बेकार साबित हो रहे हैं। कालेज परिसर में साफ-सफाई का नितांत अभाव है, गंदगी से परेशानी हो रही है। कॉलेज में अध्यापन के कमरों में पंखों की भी पर्याप्त सुविधा नहीं है तथा शेड नहीं लगने से छात्र-छात्राओं को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थियों ने बताया कि कॉलेज में संचालित सभी संकायों की कक्षाएं नियमित नहीं लग रही है, विद्यार्थियों ने जोर देकर कहा कि प्रमुख समस्याओं को अविलंब दूर किया जाना चाहिए साथ ही जर्जर व खस्ताहाल हो चुकी पुरानी बिल्ंिडग में सुधार की नितांत आवश्यकता है। विद्यार्थियों ने कहा की तीन दिनों के भीतर प्रमुख समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो छात्र-छात्राएं उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी। समस्याओं को लेकर प्रबंधन का घेराव किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned