कोचियों की चांदी, शराब प्रेमियों से वसूल रहे दोगुने दाम

अब तक नहीं पहुंचा नया स्टॉक, बचा-खुचा माल बेच रहे दुकानदार

By: Nakul Sinha

Published: 10 Apr 2019, 05:08 AM IST

राजनांदगांव / बेलगांव. बेलगांव स्थित सरकारी शराब दुकान में करीब 15 दिनों से सस्ती शराब नही मिलने के कारण शराब प्रेमी अंग्रेजी शराब दुकान से वापस निराश लौट रहे है। मजबुरन उन्हें ऊंची शराब लेना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि शराब दुकान में सस्ती शराब मिलने पर शराब प्रेमियों की भीड़ दुकान खुलने से और बंद होने तक भीड़ इतनी रहती है कि लोगों को शराब लेने के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ता है। मगर कुछ दिनों से अंग्रेजी शराब दुकान में सन्नाटा पसरा हुआ है। शराब दुकान में सिर्फ ऊँची शराब मिल रहा है जिनको लेने के लिए गिने चुने लोग ही पहुंच रहे है।

खरीदारों को नए स्टॉक का है इंतजार
मिली जानकारी के अनुसार होली त्योहार के पहले जो स्टाक लाया गया था उसी शराब को ही बेचा गया, जो पुरी तरह से खत्म हो चुका था। दुकान में न तो सस्ती शराब की पाव, अद्धी और ना ही बाटल बचा है जिसके कारण शराब का अवैध कारोबार करने वाले लोगो की चांदी हो गई है, आमदनी बढ़ गया है और शराब प्रेमियो से शराब के बदले दोगुने कीमत वसूल कर रहे है।

दुकान में शराब नहीं, कोचियों से खरीद रहे
मिली जानकारी के अनुसार गांव में ब्लैक में शराब बेचने वाले लोगों को कुबेर का खजाना मिल गया है जो मनमाने तरीके से शराब प्रेमियों से शराब के एवज में पैसा वसूल कर रहे है। शराब दुकान में शराब नही होने के कारण शराब कोचिया दोगुनी कीमत पर शराब बेच रहे है। जहां अंग्रेजी गोवा ब्रांड की शराब दुकान में 70 रुपये मे मिलता था वही कोचिया 150 से 200 रुपये में और देसी प्लेन मदिरा 50 रुपये के जगह 130 से 150 रुपये में बेच रहे है। उसके बाद भी शराब प्रेमी अपना शौक पुरा करने के लिए नौकरी पेशा हो या फिर रोजी मजदूरी करने वाले लोग अपनी कमाई को कोचियों से ज्यादा रकम देकर शराब पी रहे है।

जानकारी नहीं है
एसडीओ आबकारी विभाग डोंगरगढ़, निरूपमा लोन्हारे ने कहा कि बेलगांव स्थित अंग्रेजी शराब दुकान पर सस्ती दर की शराब क्यो नहीं मिल रही है इसकी जानकारी मुझे नहीं है। पक्का जानकारी आपको जिला कार्यालय से प्राप्त हो सकती है। मैं अभी कुछ भी नहीं बता सकती।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned