scriptसंक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर और एसपी ने अधिकारियों की ली बैठक और दिए जरूरी निर्देश … | Collector and SP took a meeting of officials and gave necessary instru | Patrika News

संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर और एसपी ने अधिकारियों की ली बैठक और दिए जरूरी निर्देश …

locationराजनंदगांवPublished: Jul 13, 2020 07:29:09 am

Submitted by:

Nitin Dongre

प्रोटोकॉल का पालन करने आम जनता से भी की अपील

Collector and SP took a meeting of officials and gave necessary instructions to prevent infection.

संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर और एसपी ने अधिकारियों की ली बैठक और दिए जरूरी निर्देश …

राजनांदगांव. कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने जिले में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्होंने कहा कि जिन घरों से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलते हैं उनके परिवार के सदस्यों को भी क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करते समय डॉक्टर की टीम पूरी सावधानी बरते। उन्हें सुरक्षा के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।
उन्होंने पूरी सतर्कता के साथ कोरोना मरीजों का इलाज करने को कहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि अन्य राज्यों से सामान लाने वाले ट्रकों के लोडिंग एवं अनलोडिंग के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराएं। कलेक्टर वर्मा ने कोविड-19 हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेंं। कलेक्टर वर्मा ने कोरोना संक्रमण के इस कठिन दौर में जिले की जनता से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा बनाए प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। वर्मा ने कहा कि शहर में जिस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है वहां के निवासी प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। उन्होंने कहा कि जो क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से बाहर हो गए हैं वहां प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आर्थिक गतिविधियां संचालित करें।
प्रतिष्ठानों को लगातार करते रहे सेनिटाइज

वर्मा ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए शासन द्वारा समय-समय पर जारी आदेशों का पालन जरूर करें। उन्होंने शहर के व्यवसायियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने प्रतिष्ठान में मास्क का उपयोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन जरूर करें। साथ ही अपने प्रतिष्ठानों को लगातार सेनेटाइज करते रहे। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यापारी अन्य राज्यों से सामान मंगा रहे है तो लोडिंग एवं अनलोडिंग करते समय प्रशासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन जरूर करें। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से जिले में कोरोना संक्रमण तथा कंटेनमेंट जोन की स्थिति की जानकारी दी।
मरीजों का इलाज कोविड-19 में चल रहा

डॉ. चौधरी ने बताया कि जिले में अब तक 13 हजार 288 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। इनमें से अभी तक 331 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वर्तमान में 37 मरीजों का इलाज कोविड-19 हॉस्पिटल में चल रहा है। वहीं 292 मरीज का उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। जिले में एक हजार टेस्ट में 25 पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। डॉ. चौधरी ने बताया कि राजनांदगांव जिले का कोरोना संक्रमण सेम्पल टेस्ट राज्य में दूसरा स्थान है। बैठक में अपर कलेक्टर ओंकार यदु, अपर कलेक्टर हरिकृष्ण शर्मा, एडिशनल एसपी सुरेशा चौबे, नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक, एसडीएम राजनांदगांव मुकेश रावटे, अस्पताल अधीक्षक डॉ. प्रदीप बेक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो