scriptकलक्टर ने किया निरीक्षण, सड़क चिरचारी में मेडिकल स्टॉफ कर रहे हैं सभी का चेकअप … | Collector did inspection, medical staff are doing checkup of everyone | Patrika News

कलक्टर ने किया निरीक्षण, सड़क चिरचारी में मेडिकल स्टॉफ कर रहे हैं सभी का चेकअप …

locationराजनंदगांवPublished: Apr 07, 2020 03:55:23 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

राहत शिविर में बाहर भटक रहे मूक एवं मंदबुद्धि बच्चे को भी मिला आसरा

Collector did inspection, medical staff are doing checkup of everyone in the road ...

कलक्टर ने किया निरीक्षण, सड़क चिरचारी में मेडिकल स्टॉफ कर रहे हैं सभी का चेकअप …

राजनांदगांव. कलक्टर जयप्रकाश मौर्य ने सड़क चिरचारी राहत कैम्प का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने खाने में साफ-सफाई के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए श्रमिकों को सोशल डिस्टेनसिंग के साथ रहने की समझाइश दी। वहां उपस्थित मेडिकल स्टाफ को सभी का चेकअप करने के निर्देश दिए।
राहत कैम्प में श्रमिक सोशल डिस्टेनसिंग के अनुसार कतारबद्ध होकर भोजन ले रहे हैं। उनके लिए प्रोजेक्टर की व्यवस्था की गई है, ताकि वे कार्यक्रम देख सकें। इसके साथ ही वहां उनके खेलने के लिये वॉलीबॉल, फुटबाल, लूडो कैरम की व्यवस्था की गई है, ताकि वे व्यस्त रहें। राहत शिविर में कल 29 व्यक्ति एवं 8 बच्चे भी आये, जो छुरिया तहसील के ग्राम रायपुर एवं बिसाहटोला के हैं। उन्हें भी कपड़ा, साबून, तेल, नाश्ता वितरण किया गया और सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। राहत शिविर में बाहर भटक रहे एक मूक एवं मंदबुद्धि बच्चे को भी आसरा मिला है। एसडीएम डोंगरगढ़ अविनाश भोई एवं उनकी टीम निरंतर श्रमिकों के सेवा कार्य में लगे हुए हैं।
आवश्यक वस्तुओं के मूल्य नियंत्रण संबंध में महत्वपूर्ण सूचना

कलक्टर ने कहा है कि जिले के सभी एसडीएम, डीएफओ, मंडी सचिव को कार्यालय के पत्र, मैसेज, तथा वीसी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं के मूल्य नियंत्रण के संबंध में अवगत कराया गया है। उन्हें वृहद संदर्भ के लिए आवश्यक वस्तु अधिनियम का अध्ययन करने के लिए भी कहा है। आवश्यक वस्तु तथा ऐसे वस्तु जिसमें उत्पादक कंपनी द्वारा अधिकतम खुदरा मूल्य अंकित नहीं है, उनके मूल्य निर्धारण के संबंध में प्रत्येक एसडीएम की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई थी। समिति के माध्यम से प्रत्येक सप्ताह एक मूल्य निर्धारित की जाएगी। जिसे सभी उत्पाद बेचने वाले संगठन के लोगों को, विक्रेताओं को मूल्य सूची (रेट लिस्ट) उपलब्ध कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो