scriptसांस्कृतिक भवन और गातापार जंगल के राहत शिविर पहुंचे कलक्टर, लोगों की व्यवस्था देखी … | Collectors arrived at the cultural building and relief camp of Gatapar | Patrika News

सांस्कृतिक भवन और गातापार जंगल के राहत शिविर पहुंचे कलक्टर, लोगों की व्यवस्था देखी …

locationराजनंदगांवPublished: Apr 09, 2020 03:57:17 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

पंचायतों में मनरेगा कार्य शुरू करने के निर्देश

Collectors arrived at the cultural building and relief camp of Gatapar forest, saw the arrangements of the people…

सांस्कृतिक भवन और गातापार जंगल के राहत शिविर पहुंचे कलक्टर, लोगों की व्यवस्था देखी …

खैरागढ़. लॉकडाउन में फंसे परिवारों और लोगों के लिए चल रहे शहर के सांस्कृतिक भवन सहित ब्लाक के गातापार जंगल पंचायत के छात्रावास आश्रम में पहुंचे कलक्टर जयप्रकाश मौर्य ने यहां रूके लोगों के स्वास्थ्य रूकने सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। शहर के सांस्कृतिक भवन में बुधवार को लगभग 17 लोग और गातापार जंगल राहत शिविर में 52 लोग रूके है प्रशासन सहित विभिन्न संगठनों द्वारा इनके रहने, भोजन सहित अन्य व्यवस्था संभाली गई है।
कलक्टर मौर्य ने अधिकारियों से रूके लोगो का लगातार स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने सहित इनके जाने की व्यवस्था बनाए जाने, संबंधित जिला प्रशासन से चर्चा करनें सहित अन्य आदेश दिए। मौर्य ने गातापार जंगल के राहत शिविर का निरीक्षण करते अधिकारियों को मप्र सीधी के रूके 37 लोगों को भेजने की व्यवस्था बनाने, इनके स्वास्थ्य सहित अन्य संसाधनो का ख्याल रखनें निर्देश दिए।
मनरेगा के तहत शुरू कराए कार्य

गातापार जंगल में राहत शिविर का निरीक्षण क रनें के दौरान कलक्टर मौर्य ने जनपद पंचायत अधिकारी से इलाके में मनरेगा के तहत कार्य शुरू करानें निर्देश दिए। मौर्य ने कहा कि गांव और पंचायत स्तर पर सोशल डिस्टेंस सहित सभी नियमों का पालन कराकर मनरेगा कार्य शुरू कराने से लोगो को रोजगार उपलब्घ होगा। मौर्य ने कहा कि गांव में स्थिति काफी बेहतर है नियमों का पालन करनें के बाद ऐसे कार्य शुरू करंे। इस दौरान एसडीएम निष्ठा पांडे तिवारी, एसडीओपी जीसी पति, गातापार थाना प्रभारी लक्ष्मण केंवट, जनपद सीईओ रोशनी भगत सहित प्रशासनिक और विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो