script

कॉलेज में दो माह से नहीं लगी भौतिक विज्ञान की क्लास

locationराजनंदगांवPublished: Sep 22, 2019 10:58:25 am

Submitted by:

Nakul Sinha

अतिथि प्राध्यापकों की भर्ती भी नहीं हुई अब तक

College of physics did not start in two months

कॉलेज में प्राध्यापकों की होने से पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

राजनांदगांव / अंबागढ़ चौकी. एनएसयूआई ने नगर के शासकीय लाल चक्रधर शाह महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआई की अगुवाई में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विरोध किया करते हुए चरमराई हुई पढ़ाई व्यवस्था सुधाराने की बात कही। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से महाविद्यालय के प्राचार्य को अवगत कराया कि लगभग दो माह हो चुके है महाविद्यालय में प्रवेश लिए लेकिन अभी तक भौतिक विज्ञान की क्लास नही लग पाई है। जिसकी वजह से भौतिक विज्ञान विषय की पढ़ाई पूरी तरह ठप पड़ी हुई है। बताया गया कि इस विषय का प्राध्यापक नही होने के कारण क्लास नही लग पा रही है और क्लास नही लगने की वजह से कालेज में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं की चिंता बढ़ गई है। आखिर इस विषय की पढ़ाई कैसे करे जबकि नगर के इस महाविद्यालय में रोजाना सैकड़ों छात्र-छात्राएं पढऩे पहुंचते है लेकिन भौतिक विज्ञान विषय की पढ़ाई नही होने से सभी लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गई जबकि इस समस्या के बारे में कालेज प्रबंधक को समय-समय पर मौखिक रूप से अवगत कराया जा रहा है फिर भी महाविद्यालय के प्राचार्य ने इस समस्या की ओर ध्यान नही दिया। जिसके कारण कालेज में पढऩे वाले सभी छात्रों को एनएसयूआई की नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करना पड़ा। महाविद्यालय में पढऩे वाले बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र ममता शर्मा, हिना साहू, रूचि साहू, डालेंद्र यादव, अविनेश रामटेके, टिकेश्वर, यौमन नेताम, रमेश देवांगन, अक्षय शर्मा व एनएसयूआई के छात्र नेता मनीष साहू, महेंद्र कुंभकार, योगेंद्र रामटेके ने बताया कि बीएससी गणित में इस वर्ष भौतिक विज्ञान की क्लास नहीं लग पाई है।
प्राचार्य नही कर पा रहे समस्या का समाधान
छात्रा नेता मनीष साहू व महेंद्र कुंभकार सहित छात्राओं ने यह भी आरोप लगाया कि महाविद्यालय के प्राचार्य केआर मंडावी छात्राओं के किसी भी समस्या का निराकरण ही नहीं कर पाते है, हमेशा छात्राओं को शासन का आदेश नहीं है, कोई फंड नहीं है, इस तरह का हवाला देकर पल्ला झाड़ देते है। जबकि शासन के नियम की बात कही जाए तो जनभागीदारी के फंड से भी अतिथि शिक्षकों की भर्ती किया जा सकता था लेकिन ऐसा नही किया गया है जिसके कारण कालेज के छात्राओं में प्राचार्य के खिलाफ रोष है।
छात्राओं ने दी है धरना प्रदर्शन की चेतावनी
एनएसयूआई ने छात्राओं के हित के लिए प्राचार्य को ज्ञापन सौंप कर उसका निराकरण जल्द करने कहा है। छात्राओ ने यह भी चेतावनी दी है कि तीन दिन के अंदर पढ़ाई व्यवस्था को नही सुधारा गया तो कक्षा बहिष्कार व धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान छात्र संघ पूर्व अध्यक्ष महेंद्र कुंभकार, एनएसयूआई के जिला सचिव मनीष साहू, जिला सचिव छात्र नेत्री तारा पटेल, नेहा फुलबती निषाद, बबिता चंद्रवंशी, लाला रामटेके, वैभव परिहार, पुरंदर, शुभम कामले, मोनू साहू, प्रदीप मांडवी उपस्तिथ थे।

ट्रेंडिंग वीडियो