scriptपीएम आवास में गड़बड़ी की ग्रामीणों ने की शिकायत | Complaint of the villagers in the PM housing disturbances | Patrika News

पीएम आवास में गड़बड़ी की ग्रामीणों ने की शिकायत

locationराजनंदगांवPublished: May 08, 2018 03:46:33 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

भावे के ग्रामीण ने की ई-जनदर्शन में शिकायत, पीएम आवास की राशि दूसरे ग्रामीण के खाते में

system

पीएम आवास में गड़बड़ी की ग्रामीणों ने की शिकायत

राजनांदगांव. कालेगोंदी के ग्रामीणों ने आज जनदर्शन में पीएम आवास में गड़बड़ी की शिकायत की। उन्होंने कहा कि पीएम आवास और स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय बनाने के मामले में गांव में गड़बड़ी हुई है। इस पर कलक्टर भीम सिंह ने कालेगोंदी में इन योजनाओं के क्रियान्वयन के जांच के निर्देश दिए। ई-जनदर्शन में छुईखदान ब्लाक के भावे के एक ग्रामीण ने पीएम आवास की राशि गलत खाते में चले जाने की शिकायत की।
अपर कलक्टर जेके धु्रव ने छुईखदान सीईओ को मामले की जांचकर आवेदक को त्वरित राहत दिलाने के निर्देश दिए। कलेक्टर जनदर्शन में आज ग्राम देवरच्चा के ग्रामीण भी पहुंचे। उन्होंने बुढ़ानभाट प्राथमिक शाला के जर्जर भवन के मरम्मत की मांग रखी, साथ ही गांव में सिंचाई सुविधा के लिए स्टॉपडैम की मांग भी की। कलक्टर से मिलने भोथली गांव के ग्रामीण भी पहुंचे। उन्होंने भोथली में जर्जर शाला भवन के मरम्मत की मांग रखी। साथ ही गातापार से भोथली तक पीएम सड़क की मांग भी की।
जल्द से जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए

उन्होंने बताया कि उनके पुत्र को जोड़ों में समस्या है जिसका आपरेशन किया जाना जरूरी है। पूर्व में भी उसका संजीवनी के माध्यम से आपरेशन हुआ था। अब जोड़ों के पास आपरेशन की जरूरत है। कलक्टर ने इस मामले में संजीवनी योजना के अंतर्गत प्रकरण तैयार करने अधिकारियों को निर्देशित किया। जंगलेसर से आए जुगल किशोर यादव ने मुद्रा योजना के अंतर्गत ऋण का आवेदन दिया। कलक्टर ने लीड बैंक आफि सर को इनके प्रकरण पर शीघ्रताशीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए।
पीएम आवास- ऋण के लिए आवेदन

इसी तरह इसी गांव की अमरीका बाई ने प्रधानमंत्री आवास ऋण योजना के अंतर्गत ऋण के लिए आवेदन दिया। तोरणकट्टा में हुई आगजनी मामले में पीडि़त को शीघ्र मुआवजा देने के निर्देश कलक्टर ने राहत शाखा को दिये। चौकी विकासखंड की अमृता कांडे ने जीपीएफ की माँग के लिए आवेदन कलक्टर के समक्ष रखा। कलक्टर ने इनके आवेदन पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश भू-अभिलेख शाखा को दिए।
अतिक्रमण की शिकायत की

खैरागढ़ के प्रकाशपुर के आवेदक ने ई-जनदर्शन में 2017-18 की छात्रवृत्ति नहीं मिल पाने की शिकायत की। जिला शिक्षा अधिकारी को इस संबंध में कार्रवाई करने निर्देश दिए। पटेवा के ग्रामीण यशवंत साहू ने अपनी जमीन में अतिक्रमण की शिकायत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो