केंद्र की नीतियों के विरोध में कांग्रेस ने बैलगाड़ी में रैली निकाल किया अनूठा प्रदर्शन ...

महापौर के नेतृत्व में पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि के खिलाफ मौन प्रदर्शन

By: Nitin Dongre

Published: 17 Jun 2020, 09:13 AM IST

राजनांदगांव. कोरोना महामारी एवं लॉकडाउन के चलते देश की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है, सभी का काम धाम ठप पड़ा हुआ है। वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लगातार पांचवे दिन पेट्रोल एवं डीजल के दामों में इजाफा कर लोगों को तकलीफ पहुंचा रही हैं। इन्हीं सब बातों को मद्दे नजर रखते हुए लेकर के महापौर हेमा सुरेश देशमुख के नेतृत्व में कंग्रेस प्रतिनिधि मंडल द्वारा शहर में केंद्रीय की मोदी सरकार के खिलाफ मौन रैली निकाल कर के विरोध प्रदर्शन किया गया।

महापौर ने कहा की कोरोना रोकथाम में प्रधानमंत्री की नीतियां पूर्ण रूप से फैल रही है। मजदूरों एवं मध्यम वर्ग के लोगों की आर्थिक स्थिति दयनीय है ऐसे समय केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के पेट में लात मारा जा रहा है, वैश्विक क्रूड ऑयल का रेट कम होने के बावजूद मोदी द्वारा पेट्रोलियम पदार्थ का दाम में बढ़ोत्तरी की है जिसकी हम कड़ी निंदा करते है और इनके विरोध में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए मौन रैली निकाल कर सांकेतिक प्रदर्शन किया गया है।

प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता एकजुट रहे

इस प्रदर्शन के दौरान शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा, जिला कांग्रेस ग्रामीण कमेटी के अध्यक्ष पदम कोठारी, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव निखिल द्विवेदी शहर, महिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रोशनी सिन्हा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आसिफ अली, एनएसयूआई अध्यक्ष विप्लव शर्मा, विवेक बहादुर, पार्षद संतोष पिल्ले, चंपू गुप्ता, गणेश पवार, ऋषी शास्त्री आदि ने सोशल डिस्टेंस से तख्ती लेकर के मोदी सरकार के खिलाफ पेट्रोलियम मूल्यों में वृद्धि के खिलाफ चलित बैलगाड़ी में सवार होकर और साइकिल में सवार होकर रैली निकाली। यह रैली जयस्तंभ से बैलगाड़ी 5 साईकल के साथ में सवार होकर मानव मंदिर चौक गुरुद्वारा रोड होकर गुरुनानक चौक तक मौन रैली निकाली गई। उसके बाद राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर समाप्त हुई।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned