script

संगठन में चल रही गुटबाजी और इधर सांसद समन्वय छोड़ मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति पर जता रहे ऐतराज …

locationराजनंदगांवPublished: Nov 17, 2019 09:04:03 am

Submitted by:

Nitin Dongre

संगठन में महामंत्री सांसद संतोष पांडेय शिकायत लेकर रायपुर पहुंचे

Considering the factionalism going on in the organization and here the MPs are leaving the coordination and appointing the divisional presidents…

संगठन में चल रही गुटबाजी और इधर सांसद समन्वय छोड़ मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति पर जता रहे ऐतराज …

राजनांदगांव. भाजपा में मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति के दौरान हुए विरोध की चर्चा थमी भी नहीं है और जिला अध्यक्ष पद को लेकर आपसी खींचतान होने की खबर सामने आ रही है। पता चला है कि राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडेय ने जिले के पूर्व विधायकों को लेकर मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति पर ऐतराज जताया है और जिला अध्यक्ष के लिए चल रहे नामों के खिलाफ भी बात की है। इसे पार्टी में गुटबाजी के नजरिये से देखा जा रहा है।
राजनांदगांव जिले में मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति में मौजूदा संगठन खेमे का दबदबा रहा है और माना जा रहा है कि संगठन की पसंद का ही व्यक्ति जिला अध्यक्ष बनेगा। मुख्य रूप से महापौर मधुसूदन यादव जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष सचिन बघेल और पूर्व शहर अध्यक्ष रमेश पटेल के नाम की चर्चा है। इस बीच सांसद पांडेय ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मिलकर इन नामों पर आपत्ति जताई है। बताते हैं कि सांसद ने कुछ पूर्व विधायकों और संगठन खेमे के खिलाफ चलने वाले नेताओं को लेकर रायपुर कूच किया था और फिलहाल चल रहे नामों का विरोध किया था। मिली जानकारी के अनुसार डॉ. सिंह से मुलाकात में इन तीनों के अलावा किसी और को अध्यक्ष बनाने की बात की गई है। जानकारी के अनुसार सांसद पांडेय तीन पूर्व विधायक खेदूराम साहू, संजू शाह और कोमल जंघेल में से किसी एक को अध्यक्ष बनाना चाहते हैं।
नजर आ रही गुटबाजी

सांसद पांडेय प्रदेश भाजपा के महामंत्री भी हैं। प्रदेश संगठन में बड़ा पद रखने वाले नेता से गुटबाजी से परे हटकर समन्वय बिठाने की उम्मीद की जानी चाहिए लेकिन सांसद द्वारा इस तरह गुटबाजी को बढ़ावा देना पार्टी के भीतर लोगों को रास नहीं आ रहा है। बताते हैं कि सांसद पांडेय के साथ गए पूर्व विधायकों और अन्य नेताओं को भी पद का लालच दिया गया था। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है यह पता नहीं चल पाया है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात की पुष्टि सांसद के साथ गए कुछ लोगों ने जरूर की है।
नहीं हो पाई बात

भाजपा के नए जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर सांसद पांडेय के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मुलाकात को लेकर जानकारी लेने पत्रिका ने सांसद से बात करने की कोशिश की लेकिन सांसद ने फोन नहीं उठाया।
वरिष्ठ नेताओं को अनुशासन नहीं भूलना चाहिए

भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने कहा कि यदि सांसद केे कुछ नेताओं के साथ रायपुर जाकर संगठन चुनाव को लेकर आपत्ति करने की बात सही है तो यह ठीक नहीं है। संगठन में बड़े पद पर बैठे नेताओं को अपना अनुशासन समझना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो