scriptगाय पर गाड़ी चढ़ाने वाले पुलिस वाले हुए गिरफ्तार | Cops arrested | Patrika News

गाय पर गाड़ी चढ़ाने वाले पुलिस वाले हुए गिरफ्तार

locationराजनंदगांवPublished: Jul 19, 2018 08:30:08 pm

Submitted by:

Atul Shrivastava

घटना के बाद अफसरों ने भी झूठ बोलने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, आखिरकार हुई कार्रवाई

cow

गाय पर गाड़ी चढ़ाने वाले पुलिस वाले हुए गिरफ्तार

राजनांदगांव. नेशनल हाइवे में सोमवार रात गाय को रौंदने वाले दो पुलिस वालों पर बुधवार को अपराध दर्ज होने के बाद आज कोतवाली पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी दर्ज की। एएसआई विजय यादव और ड्राइवर हवलदार धर्मेन्द्र राजपूत को धारा 279, 429 आईपीसी और छत्तीसगढ़ पशु क्रूरता अधिनियम 2011 की धारा 11 क के तहत गिरफ्तार करने के बाद थाने से ही मुचलके पर छोड़ा गया।

सोमवार की घटना के बाद अपने मातहतों को बचाने के लिए पुलिस के स्थानीय अफसरों ने खूब मेहनत की लेकिन शहर में इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों के गुस्से को देखते हुए आईजी जीपी सिंह ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश अफसरों को दिए थे। आईजी के निर्देश के बाद अफसर हरकत में आते, इससे पहले ही घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया और पुलिस वालों का झूठ सामने आ गया। इसके बाद आखिरकार दोनों पुलिस वालों पर अपराध दर्ज किया गया।

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी पुलिस वालों की आज गिरफ्तारी की गई। इन पर लगी धाराओं के जमानती होने के कारण दोनों को थाने से मुचलके पर छोड़ दिया गया।

उल्लेखनीय है कि सोमवार रात नेशनल हाइवे में बैठी गाय पर पुलिसकर्मियों ने सूमो वाहन चढा़ दिया था। देर रात ही इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे शहर में बवाल मच गया लोगों ने इसकी तीखी आलोचना की लेकिन पुलिस के अफसर मामले को दबाने में लगे रहे।

आईजी को पत्रिका ने दी खबर
राजनांदगांव के सामाजिक संगठनों के अलावा आम लोग पुलिसकर्मियों की इस करतूत पर गुस्सा थे लेकिन आला अफसरों ने घटना की जानकारी आईजी दुर्ग रेंज जीपी सिंह को नहीं दी थी। पत्रिका ने जब घटना को लेकर एसपी से संपर्क किया और उन्होंने फोन नहीं उठाया तब आईजी से बात की गई। आईजी ने घटना की जानकारी से अनभिज्ञता जाहिर की। पत्रिका से मिली जानकारी के बाद आईजी सिंह ने पूरी जानकारी ली और मामले में गंभीरता के साथ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

पुलिस का झूठ सामने आया
गाय को पुलिस गाडी़ से रौंदने के मामले में अब एक नया वीडियो सामने आने से पुलिसकर्मियों और अफसरों का झूठ सामने आ गया है। यह वीडियो घटना के वक्त के सीसीटीवी फुटेज का है। नेशनल हाइवे में हुई इस घटना का सीसीटीवी फुटेज कहता है कि गाय सड़क के एक किनारे पर बैठी थी और बाकी पूरी सड़क खाली थी। इस खाली सड़क को छोड़ पुलिस वाहन सीधे गाय पर चढ़ा दी गई। घटना के बाद पुलिस के अफसरों ने और दोषी पुलिसकर्मियों ने मीडिया के सामने इसे हादसा बताने की कोशिश करते हुए यहां तक कहा कि गाय अचानक दौड़ते हुए गाड़ी के सामने आ गई थी, जबकि यह सरासर झूठ है, सीसीटीवी फुटेज में साफ है कि गाय बैठी हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो