ग्राम बिटाल में 30 वर्षीय युवक मिला कोरोना पॉजीटिव, मुंबई से लौटा था जो क्वारेंटाइन में था

छुरिया विकासखंड में संक्रमित मरीजों की संख्या १6 पहुंची

By: Nakul Sinha

Updated: 06 Jun 2020, 05:37 AM IST

राजनांदगांव / छुरिया. ब्लाक मुख्यालय से महज 12 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत बिटाल में एक 30 वर्षीय युवक कोरोना से संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि युवक मुंबई से लौटा था जिसे क्वारेंटाईन में रखा गया था। जहां स्वास्थ्य खराब होने पर उसे राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए भेजा गया था। उपचार के बाद युवक को छुट्टी दे दी गई थी हालांकि युवक का सैंपल लिया गया था और उसका रिपोर्ट आना बांकी था। युवक घर पर ही होम आईसोलेशन में था। बुधवार की रात को युवक को कोरोना पॉजीटिव पाया गया। तत्काल मेडिकल टीम द्वारा बिटाल पहुंच युवक को जिला अस्पताल ले जाया गया। इस तरह अब ब्लाक मुख्यालय में 16 कोरोना पॉजीटिव एक्टिव है जिसमें आमगांव में 13, सागर 2 व बिटाल में 1 संक्रमित है। मिली जानकारी अनुसार ग्राम पंचायत बिटाल में 30 वर्षीय युवक मुंबई से 10 मई को लौटा था और उसे सामुदायिक भवन में क्वारेंटाईन किया गया था। जहां स्वास्थ्य खराब होने पर उसे राजनांदगांव जिला अस्पताल रिफर किया गया था। ईलाज उपरांत उसे छुट्टी दे दी गई थी और युवक घर पर ही होम आईसोलेशन में था। जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई और पूरे गांव को सीलबंद कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर
मुंबई से लौटे 30 वर्षीय युवक 10 मई को बिटाल पहुंचा था जिसे क्वारेंटाईन सेंटर में रखा गया था। सर्दी, खांसी एवं बुखार से संक्रमित पाए जाने पर उसे 22 मई को मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव में भर्ती किया गया था। ईलाज के दौरान युवक का सैंपल लिया गया था जिसका रिपोर्ट आना बांकी था। लेकिन सैंपल रिपोर्ट आने के पहले ही 27 मई को उसे छुट्टी दे दी गई थी और उसे बिटाल में ही परिजनों सहित होम आईसोलेशन किया गया था। कोरोना की रिपोर्ट पॉजीटिव आते ही परिजनों के अलावा आसपास पड़ोसियों में दहशत का वातावरण बना हुआ है। इस पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर हुई है।

परिजनों का लिया गया सैंपल
होम आईसोलेशन में रह रहे 30 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजीटिव मिलने पर उनके 9 परिजनों सहित क्वारेंटाईन सेंटर में ठहरे 16 प्रवासी मजूदरों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned