script

सर्दी-खांसी सहित कोरोना सस्पेक्टेड लोगों की जांच भी पेंड्री में होगी

locationराजनंदगांवPublished: Mar 29, 2020 08:25:58 pm

Submitted by:

Govind Sahu

आइसोलेशन वार्ड के साथ संदिग्धों का इलाज भी अलग करने की तैयारी

आइसोलेशन वार्ड के साथ संदिग्धों का इलाज भी अलग करने की तैयारी

सर्दी-खांसी सहित कोरोना सस्पेक्टेड लोगों की जांच भी पेंड्री में होगी

राजनांदगांव. पेंड्री स्थित नव निर्मित मेडिकल कॉलेज अस्पताल भवन में कोरोना पीडि़तों के लिए आइसोलेशन वार्ड के अलावा सर्दी-जुकाम व इससे संबंधित लक्षण वाले मरीजों के लिए ओपीडी की भी सुविधा दी जाएगी। ताकि ऐसे सस्पेक्टेड मरीजों की जांच अलग से हो सके। इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रबध्ंान द्वारा तैयारी की जा रही है। जल्द ही बसंतपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पतला में संचालित हो रहे आइसोलेशन वार्ड को नए भवन में शिफ्टिंग करने की तैयारी चल है।

ज्ञात हो कि शहर के एक कोरोना पाजीटिव मरीज मिलने के बाद शहरवासियों में दहशत का माहौल है। वहीं स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल पॉजीटिव मरीज को बसंतपुर स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रखा गया है। इससे अस्पताल में कर्मचारियों के भी बीच दहशत का माहौल बना हुआ है।

पेंड्री स्थित अस्पताल में १५-१५ बैड का चार आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जा रहा है। फिलहाल ६० बिस्तर के साथ तैयार हो रहे आइसोलेशन वार्ड को आने वाले समय में २०० बिस्तरों में डेवलप किया जाएगा। मरीजों के लिए दो मीटर की दूरी में बैड लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा वेंटीलेटर भी तैयार किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन वार्डों को पूरी तरह से तैयार बताकर रविवार को वार्ड को शिफ्ट करने की तैयारी में था, लेकिन उपकरणों की कमी की वजह से शिफ्टिंग का काम लटक गया है।
सूत्रों से मिल रही जानकारी अनुसार मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन कोरोना को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा है। इस वजह से आइसोलेशन वार्ड की शिफ्टिंग में लगातार लेट-लतीफी हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो