जब बीच रास्ते कोरोना वैक्सीन वेन में आ गई खराबी, मच गया पूरे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

कोरोना वायरस वैक्सीन लेकर रायपुर से रवाना हुई वेन में तकनीकी खराबी आने के कारण जिले में डेढ़ घंटे देरी से वैक्सीन पहुंची।

By: Dakshi Sahu

Published: 14 Jan 2021, 02:20 PM IST

राजनांदगांव. कोरोना वायरस वैक्सीन लेकर रायपुर से रवाना हुई वेन में तकनीकी खराबी आने के कारण जिले में डेढ़ घंटे देरी से वैक्सीन पहुंची। वैक्सीन वेन की खराबी की सूचना मिलते ही जिला स्वास्थ्य विभाग की सांसें अटक गई थी। वैक्सीन वेन में भिलाई के आसपास तकनीकी खराबी आई थी, जिसे सुधारने में काफी समय लग गया। वैक्सीन वेन शहर में करीब 8.30 बजे पहुंची, जबकि 6 बजे पहुंचना था। वैन व उसे लेकर पहुंचे पुलिस जवानों का जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद वैक्सीन को गौरवपथ स्थित कोल्ड स्टोरेज सेंटर में रखा गया है।

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप में साढ़े 8 हजार वैक्सीन पहुंची है। इसे फ्रंट लाइन पर काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों सहित अन्य को लगाया जाएगा। वैक्सीन को गौरवपथ स्थित एएनएम प्रशिक्षण सेंटर के कोल्ड स्टोरेज में पूरी सुरक्षा के साथ रखवाया गया है। वैक्सीनेशन के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। इसे लेकर मॉक ड्रिल कर वैक्सीन लगाने की प्रैक्टिस भी की जा चुकी है, ताकि कोई चूक न हो।

पुलिस जवान थे मौजूद
सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार वैक्सीन वेन में खराबी के बाद हड़कंप की स्थिति हो गई थी। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की टीम और स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम भी रायपुर गई हुई थी। वैक्सीन वेन के आगे-पीछे दो-दो गाडिय़ां थीं।

महापौर और शहरवासियों ने किया स्वागत
राजनांदगांव शहर पहुंचे वैक्सीन वेन का जय स्तंभ चौक में शहर की पहली नागरिक महापौर सहित अन्य जनप्रतिनिधियों स्वागत किया। वैक्सीन को लेकर पहुंचे कर्मचारी व पुलिस जवानों की आरती उतारी गई। इसके बाद जय स्तंभ चौक सहित अन्य जगहों में भी वैन की स्वागत की गई। सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि वैक्सीन वेन में कुछ तकनीकी खराबी के चलते पहुंचने में देरी हुई। पहली खेप में वैक्सीन की साढ़े 8 हजार डोज पहुंची है। सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम मौजूद थी। देर आई दुरुस्त आई। वैक्सीन को सुरक्षित ढंग से रखवाया गया है। 16 जनवरी से इसे लगाना प्रारंभ होगा।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned