बच्चों को टीसी लेने के लिए धमकी देने वाले पर एफआईआर की मांग

बच्चों को टीसी लेने के लिए धमकी देने वाले पर एफआईआर की मांग

Nitin Dongre | Publish: Aug, 12 2018 04:14:35 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

अर्पित जैन नाम के व्यक्ति पर धमकी देने का आरोप

राजनांदगांव. वर्धमान नगर में ७० सालों से संचालित श्रीदेवआनंद जैन स्कूल में पढऩे वाले विद्यार्थियों पर टीसी लेने का दबाव बनाने व धमकी देने वाले व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज करने की मांग का लेकर शनिवार को एनएसयूआइ ने कोतवाली थाने में आवेदन दिया है।

एनएसयूआइ के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व युवा नेता निखिल द्विवेदी ने कहा कि इस तरह स्कूली बच्चों पर टीसी निकालने के लिए दबाव बनाने व धमकी देने की घटना गैरकानूनी व शर्मनाक भी है। यदि उक्त व्यक्ति पर जल्द एफआईआर नहीं होती छात्रों के साथ प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने पुलिस को धमकी देने वाले व्यक्ति का मोबाइल नम्बर भी सौंपा है। एनएसयूआइ ने कोतवाली थाने में आवेदन दिया है।

मांग के लिए चक्काजाम किया

द्विवेदी ने बताया कि यह व्यक्ति भाजपा नेता का भाई है, जो अपने आप को समाजसेवी बताता है। उसने पहले स्कूल बंद करने का निर्णय लिया, फिर जब हमने सरकार द्वारा अनुदान स्कूल बंद न करने शासन से मांग रखी तो स्कूल संचालित करने का निर्णय लिया। फिर छात्रों शिक्षक की मांग के लिए चक्काजाम किया। अब उन छात्रों को डराया-धमकाया जा रहा है कि वे अपना टीसी निकालकर दूसरी जगह एडमिशन लें।

छात्र व कार्यकर्ता मौजूद थे

उपरोक्त कार्यक्रम में एनएसयूआइ के विधानसभा अध्यक्ष विवेक बहादुर सिंह, प्रांजल शुक्ला, राजा यादव, अमर झा, मोनू श्रीवास्तव, उमेश साहू, धनंजय साहू, एवन साहू, शैलेश साहू, पंकज देवांगन, गगनदीप साहू, आदित्य सिन्हा एवं देवानंद स्कूल के छात्र व कार्यकर्ता मौजूद थे।

भीड़ बढ़ाने पढ़ाई बाधित करने का आरोप

इधर छात्रनेता ऋषि शास्त्री ने शनिवार को सोमनी में मुख्यमंत्री द्वारा मॉडल कॉलेज भवन के शुभारंभ में भीड़ बढ़ाने लिए दिग्विजय कॉलेज के पीजी क्लास के विद्यार्थियों को बेवजह ले जाने का आरोप लगाया है। पिछले दिनों संचार क्रांंति के तहत मोबाइल वितरण कार्यक्रम में भी इसी तरह कॉलेज के विद्यार्थियों को कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया था।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned