जब कांग्रेस विधायक फेसबुक पर करने लगे लोगों से पैसों की डिमांड, मच गया बवाल...

हैकरों ने न सिर्फ आईडी हैक की बल्कि उनके नाम से फर्जी अकांउट बनाकर फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों को मैसेज भेजकर पैसों की डिमांड भी की है।

By: Dakshi Sahu

Published: 06 Jan 2021, 12:32 PM IST

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल की फेसबुक आईडी हैक होने से बवाल मच गया है। हैकरों ने न सिर्फ आईडी हैक की बल्कि उनके नाम से फर्जी अकांउट बनाकर फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों को मैसेज भेजकर पैसों की डिमांड भी की है। जब लोगों के पास कांग्रेस विधायक के द्वारा पैसों की डिमांड का मैसेज आने लगा तब वे हड़बड़ा गए। कुछ समर्थकों ने इसकी सूचना तुरंत विधायक को दी। तब खुलासा हुआ कि किसी शरारती तत्व ने विधायक की फेसबुक आईडी को हैक कर लिया है।

विधायक ने की लोगों से अपील
विधायक बघेल ने फेसबुक आईडी हैक होने की सूचना थाने में भी दी है। अपने समर्थकों से जानकारी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि उनके नाम से दूसरी सेम आईडी बनाकर गलत तरीके से पैसों की मांग की जा रही है। इसलिए इस नाम की आईडी पर विश्वास ना करने की अपील भी की है। साथ ही आईडी को देखने वाले दो लोगों जयंत बघेल व ओम प्रकाश साहू से संपर्क करने की बात कही है। फर्जी आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांगने की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैली हुई है।

स्क्रीनशॉट कर रहे वायरल
विधायक की फर्जी आईडी से मैसेंजर पर हुए वार्तालाप को स्क्रीनशॉट कर लोग एक दूसरे को साझा कर रहे हैं। जिसे लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। इस संबंध में थाना प्रभारी एलेग्जेंडर कीरो ने बताया कि फेक आईडी से पैसों की डिमांड की शिकायत विधायक बघेल ने की है, जिसकी जांच की जा रही है।

फेसबुक अकाउंट किया साझा
विधायक बघेल ने अपने फेसबुक अकाउंट से मंगलवार को आवश्यक जानकारी साझा करते हुए बताया कि एक अकाउंट वे साझा कर रहे हैं। भुनेश्वर बघेल एमएलए समर्थक जिसमें से एक सही अकाउंट है और वहीं दूसरा अकाउंट फेक है। फर्जी समर्थक अकाउंट में 267 फ्रेंड्स है। वहीं सही अकाउंट में 3654 फ्रेंडस है। दोनों अकाउंट को उन्होंने साझा भी किया है।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned