scriptसोसायटी से जुड़े कई गांव के किसानों को हो रही समस्याओं से अवगत कराते हुए उप धान खरीदी केंद्र खोलने रखी मांग | Demand to open the sub-paddy procurement center, informing the farmers | Patrika News

सोसायटी से जुड़े कई गांव के किसानों को हो रही समस्याओं से अवगत कराते हुए उप धान खरीदी केंद्र खोलने रखी मांग

locationराजनंदगांवPublished: Jun 04, 2020 08:41:38 am

Submitted by:

Nakul Sinha

धान उपार्जन केंद्र खोलने सौंपा ज्ञापन, जिलाधीश से की चर्चा

 Demand to open the sub-paddy procurement center, informing the farmers of many villages associated with the society

धान उपार्जन केंद्र खोलने सौंपा ज्ञापन, जिलाधीश से की चर्चा

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. खैरागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत मुढीपार स्थित सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष भारत भूषण उर्फ भीखम सिन्हा के नेतृत्व में सोसायटी के सदस्यों ने आज जिलाधीश से मिलकर सोसाइटी में व्याप्त समस्याओं पर चर्चा की साथ ही। उन्होंने क्षेत्र के विभिन्न गांव के किसानों को हो रही समस्याओं से अवगत कराते हुए उप धान खरीदी केंद्र खोलने संबंधी ज्ञापन भी सौंपा। भीखम सिन्हा के नेतृत्व में सोसायटी के उपाध्यक्ष फुदुकराम वर्मा, परसराम वर्मा, परमानंद ठाकुर, महेश साहू, किशन सिरदार व नीरज सिन्हा सहित अन्य सदस्यों ने आज जिलाधीश टीके वर्मा से उनके कक्ष में मुलाकात की तथा बताया कि गातापार जंगल में वनांचल के ग्रामों में जिसमें गातापार जंगल, बडग़ांव, बोरला, दल्ली खोली, गाड़ाघाट, घागरा, करेलागढ़, कटेमा, लछना, लिमउटोला, मलईदाह, महुआढार, नवागांव, पेंडरीछापर, सहसपुर, साकरी, टेमरी, भावे, जुरलाखार, डोर्राडीह, कौहाबहरा व लक्षना झिरिया ग्राम आते हैं यहां के किसान अपना धान विक्रय करने के लिए इटार समिति के उपार्जन केंद्र पाड़ादाह में जाते हैं। जबकि इटार समिति में 70 से अधिक ग्राम के किसान धान विक्रय करते हैं जिससे उपरोक्त ग्रामों के किसानों को धान का विक्रय करने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है एवं बहुतायत की संख्या में किसान अपना धान का विक्रय नहीं कर पाते जिससे शासन द्वारा संचालित धान खरीद योजना का लाभ नहीं उठा पाते। किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। किसानों की समस्या को ध्यान में रखते हुए गातापार जंगल में उप धान खरीदी केंद्र खोलने की मांग जिलाधीश से की है जिस पर उन्होंने सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया है।
यात्री बसों का संचालन किया जाना आवश्यक
डोंगरगांव. वर्तमान में संक्रमण काल में निजी वाहनों को अनुमति दे दी गई है, तो अब यात्री बसों का संचालन भी शुरू किया जाना चाहिए। इस संदर्भ में पूर्व जिपं अध्यक्ष एवं जिला भाजपा के उपाध्यक्ष दिनेश गांधी ने लोगों को आवागमन की सुविधा मुहैया कराने के लिए ब्लाक मुख्यालय से जिला मुख्यालय के लिए सिटी बस सेवा शुरू करने की मांग की है। गांधी ने कहा कि 22 मार्च के बाद से बस सेवा बंद है। बसों का परिचालन बंद होने से आम लोगों को आवाजाही में परेशानी तो रही है साथ ही विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में काम करने वाले लोग काम पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है। इन सब दिक्कतों में सबसे ज्यादा महिलाएं परेशान हो रही है सुरक्षा को देखते हुए अपने कार्यस्थल पर नहीं पहुंच पा रही है और उनकी नौकरी पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो