scriptकोरोना को हारने की ठानी: चार टैंकरों से रोजाना 66 हजार लीटर दवाई का छिड़काव | Determined to defeat Corona: spraying 66 thousand liters of medicine d | Patrika News

कोरोना को हारने की ठानी: चार टैंकरों से रोजाना 66 हजार लीटर दवाई का छिड़काव

locationराजनंदगांवPublished: Mar 28, 2020 08:26:00 pm

Submitted by:

Govind Sahu

निगम प्रशासन शहर को सेनिटाइज करने में जुटा, अब तक 20-25 वार्डों की सफाई पूरी, जल्द सभी वार्डों में काम पूरा करने के बाद रिपिट करने का लक्ष्य

कोरोना को हारने की ठानी: चार टैंकरों से रोजाना 66 हजार लीटर दवाई का छिड़काव

कोरोना को हारने की ठानी: चार टैंकरों से रोजाना 66 हजार लीटर दवाई का छिड़काव

राजनांदगांव. शहर में सेनिटाइज करने का कार्य युद्धस्तर पर शुरू हो गया है। यहां 4 टैंकर (2 टैंकर-2 फायर ब्रिगेड) के साथ रोज 66 हजार लीटर दवाई से शहर को सेनिटाइज किया जा रहा है। अब तक २०-२५ वार्डों को सेनिटाइज किया जा चुका है। इस पूरे कार्य की मॉनिटरिंग महापौर हेमा देशमुख कर रही हैं। वे खुद ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर नेतृत्व कर रही हैं। शनिवार को चिखली, शांतिनगर व दीनदयाल कॉलोनी वे स्वयं ही दवाई का छिड़काव करने लगीं।

शहर में कोरोना पीडि़त मरीज सामने आने के बाद इस कार्य को और भी गंभीरता से किया जा रहा है। निगम के सफाई कर्मी सहित अन्य कर्मचारी इन दिनों एक मास्क के भरोसे हाई रिस्क लेते हुए खुद को खतरे में डालकर यह काम कर रहे हैं। इसमें महापौर भी पीछे नहीं रह रहीं, बल्कि वह स्वयं उन जगहों में पहुंच रही हैं। लोगों को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है।

तीन वार्डों में दवाई छिड़काव के लिए स्वयं मदद करने के बाद महापौर ने देशमुख ने कहा आज जिंदगी में पहली बार स्वयं सेनेटाइजेशन (दवाई का छिड़काव) कर मुझे यह एहसास हुआ कि जिन कार्यों को हम आसान समझते हैं वो इतने आसान होते नहीं हैं। उन्होंने बताया कि सभी ५१ वार्डों को जल्द ही सेनिटाइज करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद पुन: सेनिटाइज किया जाएगा।

इससे पहले निगम प्रशासन द्वारा गोलबाजार में संचालित हो रहे सब्जी मार्केट को बंद करा दिया गया है। गोलबाजार को सील करने के साथ ही शहर के विभिन्न चौक-चौराहों में १६ जगहों पर सब्जी व फल के लिए प्वांइट बनाया गया है। यहां पसरा बनाकर ग्राहकों की दूरी के लिए भी मार्किंग किया गया है।

अब तक २०-२५ वार्डों को सेनिटाइज किया जा चुका है। सभी वार्डों को जल्द से जल्द साफ करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद पुन: इसे रिपिट कराया जाएगा। सेनिटाइजर करने व घर-घर कचरा संग्रहण में लगे कर्मचारियों का कार्य सराहनीय है।
हेमा देशमुख, महापौर राजनांदगांव
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो